चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस पर पथराव, BJP बोली- सीएम ने दंगों के लिए उकसाया

Ram navami Violence Murshidabad: बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर समुदाय विशेष के लोगों ने पत्थर बरसाएं। जिसके बाद हिंसा भड़क गई। पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
08:27 AM Apr 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary
रामनवमी के मौके पर बंगाल के मुर्शिदाबाद में निकाला गया जुलूस.
Advertisement

Ram navami Violence Murshidabad: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा में समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की। इनमें 20 लोग घायल हो गए। घटना जिले के शक्तिपुर क्षेत्र में हुई। पत्थरबाजी के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार लोग अपनी छतों से जुलूस पर पथराव कर रहे हैं।

Advertisement

तनाव बढ़ता देख पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे। इसके बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। घायलों को बहरामपुर के मुर्शिदाबाद मेडिकल काॅलेज और हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहीं भाजपा ने कहा कि शोभायात्रा में पत्थरबाजी की गई और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है।

उपद्रवियों ने एक घर से बरसाएं पत्थर

सूत्रों की मानें तो उपद्रवियों ने एक घर की छत से शोभायात्रा पर पत्थर बरसाएं, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। हिंसा को लेकर भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने जुलूस को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैसे के गोले दागे। अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा कि ममता की पुलिस इस हिंसा में उपद्रवियों के साथ शामिल हो गई और रामभक्तों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, ताकि जुलूस अचानक समाप्त हो जाए।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः वो चुनाव, जब अमेठी में कांग्रेस ने पहली बार ‘चखी’ हार; BJP बड़ी पार्टी बनकर उभरी, पर बहुमत से रही दूर

अधिकारी ने साधा सीएम ममता पर निशाना

उन्होंने आगे लिखा कि यह ममता बनर्जी के उकसावे का परिणाम है। पश्चिम बंगाल में धार्मिक त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए इस सरकार को बदला जाना चाहिए। मैं चुनाव आयोग से आग्रह करना चाहूंगा कि कृपया पुलिस की विफलता पर ध्यान दें। बता दें कि इससे पहले पिछले साल भी रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान हुगली जिले के रिशरा और हावड़ा केे शिबपुर में हिंसा भड़क उठी थी। जिसमें कई लोग घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: ‘लू’ से बचना हैं तो घूम आएं उत्तराखंड-हिमाचल, इन तारीखों में होगी जमकर बर्फबारी

हालांकि रामनवमी से पहले चुनाव आयोग ने ड्यूटी में कमी को मानते हुए मुर्शिदाबाद के डीआईजी को हटा दिया। डीआईजी पर कार्रवाई के बाद ममता ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा था। सीएम ने एक रैली में कहा कि भाजपा के निर्देश पर डीआईजी को हटा दिया गया। जो कि किसी भी तरह से ठीक नहीं है। अगर अब रामनवमी की शोभायात्रा में दंगे होते हैं तो इसके लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार होगा।

Advertisement
Tags :
bengal murshidabadmamata banerjeeRam Navami violence
Advertisement
Advertisement