चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जबरन Kiss करते, बदन पर हाथ फेरते; मशहूर डांसर छात्राओं के यौन शोषण केस में गिरफ्तार

Sheejith Krishna Student Sexual Harassment: मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर शीजिथ कृष्णा को यौन शोषण के आरोपों में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई है और 2 छात्राओं ने उन पर सेक्सुअली हरास करने का आरोप लगाया है।
07:45 AM Apr 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
Renowned Bharatanatyam Dancer Choreographer Sheejith Krishna
Advertisement

Renowned Dancer Arrested for Sexual Harassment: देश के मशहूर भारतनाट्यम डांसर और कोरियोग्राफ शीजिथ कृष्णा (Sheejith Krishna) को चेन्नई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनको मजिस्ट्रेट अदालत में पेश करके पुझल जेल भेज दिया गया है। उनकी 2 पूर्व छात्राओं ने उन पर यौन शोषण (Sexual Harassment) के आरोप लगाए हैं।

Advertisement

दोनों ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की। याचिका में आरोप लगाया गया कि शीजिथ ने करीब एक साल पहले चेन्नई में स्थित अपने कला क्षेत्र फाउंडेशन में उनका यौन शोषण किया। वे दोनों उनसे भारतनाट्यम का प्रशिक्षण लेती थीं, लेकिन ट्रेनिंग के दौरान वे उन्हें जबरन किस (Kiss) करते थे। मर्जी के बिना उन्हें छूते थे। कई बार तो वे किसी न किसी बहाने बदन पर हाथ फेरते थे।

यह भी पढ़ें:सर्दी-खांसी नहीं ‘लवेर‍िया’ हुआ! ब्‍वॉयफ्रेंड को रोज 100 कॉल्‍स, अजीबोगरीब बीमारी सुनकर डॉक्‍टर भी चौंके

अमेरिका जाने से पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशों पर नीलांकरई महिला पुलिस ने मामले की जांच जनवरी 2024 में शुरू की थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज किए गए और फरवरी 2024 में उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई। 51 वर्षीय शीजिथ कृष्णा को इवेंट्स के लिए अमेरिका जाना था, लेकिन चेन्नई में अमेरिकन एम्बेसी को सूचना देकर उनका वीजा रुकवा दिया गया।

Advertisement

इसके बाद उन्हें नीलांकरई में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। मद्रास हाईकोर्ट को शिकायत में बताया गया कि कैसे 15 साल की उम्र में कृष्णा ने महिला को उसकी इच्छा के विरुद्ध यौन कृत्यों के लिए मजबूर किया, जिसमें एक घटना वह भी शामिल थी, जब उसने उसे बिस्तर पर धकेल दिया और उसके साथ बलात्कार किया।

यह भी पढ़ें:ब्लड डोनर्स को डराने वाली खबर! खून देने के बाद अचानक युवक के सीने में दर्द उठा और दम तोड़ दिया

एक पीड़िता मनोवैज्ञानिक से अपना इलाज करा रही

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक साल पहले भी फाउंडेशन में यौन शोषण का ऐसा ही मामला एक साल पहले भी सामने आया था। तब बड़े स्तर पर कृष्णा और फाउंडेशन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था और फाउंडेशन मेंबर हरि पैडमैन की गिरफ्तारी हुई, जिन्हें छात्राओं के यौन शोषण का दोषी पाया गया था। पिछले साल हुए विरोध प्रदर्शन और आरोपी की गिरफ्तारी ने दोनों पीड़िताओं को हिम्मत दी।

उन्हें न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए प्रेरित किया। उनमें से एक चेन्नई में मनोवैज्ञानिक से थेरेपी ले रही थी, जिसका कृष्णा ने यौन शोषण किया था। उसने यौन उत्पीड़न की घटनाओं को मनोवैज्ञानिक से साझा किया। मनोवैज्ञानिक ने उसे कानूनी मदद लेने का सुझाव दिया और उसे एक वकील के पास जाने को कहा। वर्तमान मामले में कला क्षेत्र फाउंडेशन का बयान आना बाकी है।

यह भी पढ़ें:FIR करेंगे, जेल में डाल देंगे…शिक्षिका ने पुलिसवाले को हाथ जोड़ने को मजबूर किया तो भड़कीं अधिकारी, Video Viral

Advertisement
Tags :
Chennai NewsHarassment News
Advertisement
Advertisement