चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

देशभर के 12 एयरपोर्ट और दिल्ली के 8 अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटीं एजेंसियां

Threat Of Bomb Airport And Hospital: देश के 8 एयरपोर्ट और दिल्ली के 8 अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सभी धमकियां ईमेल भेजकर दी गई हैं। इतने बड़े स्तर पर धमकियां मिलने के बाद जांच एजेंसियां एक्टिव हो गई हैं।
08:52 PM May 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दिल्ली के 8 हाॅस्पिटलों और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी
Advertisement

Threat Of Bomb Airport And Hospital: दिल्ली में दो सरकारी अस्पतालों और आईजीआई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब भोपाल एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। भोपाल के साथ ही दिल्ली, अहमदाबाद, लखनऊ, अगरतला, पटना, गुवाहाटी, जम्मू, औरंगाबाद, जयपुर,कालीकट और बागडोगरा
एयरपोर्ट्स को भी बम से उड़ाने की धमकी का मेल मिला है। यह सभी मेल करीब 3 बजे के आसपास किए गए हैं। मेल भेजने वाले के ग्रुप का नाम कोर्ट बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार डीडीयू, जीटीबी, बारा हिंदू राव, जनकपुरी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और अरुणा आसफ अली अस्पताल को अलग-अलग धमकी ईमेल के जरिए मिली है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार देश के 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी सीआईएसएफ के ऑफिसियल मेल आईडी पर मेल कर दी गई है। मेल में लिखा कि एयरपोर्ट की इमारत में एक्सप्लोजिव डिवाइस लगाई गई है। कुछ घंटों में ब्लास्ट होगा। इसको धमकी मत समझिए। बम को निष्क्रिय कर दीजिए नहीं तो कई निर्दोेष लोगों की जान चली जाएगी।

धमकी के बाद एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने ऐहतियात बरतते हुए सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया। एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ, पुलिस और बम निरोधक दस्ते और डाॅग स्क्वॉयड ने पूरे एयरपोर्ट परिसर की तलाशी ली।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले 1 मई को दिल्ली-एनसीआर के 150 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल भेजा गया था। इसके लिए बदमाशों ने एक रूसी ईमेल सर्विस का इस्तेमाल किया था। रूसी सर्विस यूजर्स को गुमनाम करने और अवैध गतिविधियों को छिपाने में मदद करता है। ईमेल मिलने के बाद गृह मंत्रालय भी हरकत में आया और मामले में दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट भी तलब की। वहीं बम होने की अफवाह के बाद पुलिस डाॅग और स्क्वाड के साथ स्कूलों में पहुंची और गहनता से जांच की। जांच में खुलासा हुआ कि धमकी भरा मेल फर्जी था।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में सरकारी अस्पतालों के बाद IGI एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ेंः CM केजरीवाल की मीटिंग से MLA अमानतुल्लाह खान गायब; घर पर नहीं मिले, फोन भी स्विच ऑफ

Advertisement
Tags :
Threat Of Bomb Airport And Hospital
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement