खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Delhi-NCR में बरसेंगे राहत के बादल, UP-बिहार को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानें कैसा रहेगा मौसम?

IMD Rain Alert: राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में आज बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही यूपी-बिहार और उत्तराखंड में भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। जानें आज देशभर में कैसा रहेगा मौसम?
07:19 AM Aug 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी बारिश
Advertisement

Today Weather Forecast: सावन शुरू हुए आधा महीना बीत चुका है। कांवड़ यात्रा खत्म हो चुकी है लेकिन इस बार सावन में दिल्ली-एनसीआर में उतनी बारिश नहीं हुई जितनी होनी चहिए थी। हालांकि बीते कुछ दिनों से दिल्ली के किसी न किसी भाग में बारिश जरूर हो रही है। अन्य राज्यों में भी बारिश का दौर अभी जारी है। ऐसे में आइये जानते हैं आज देशभर में कैसा रहेगा मौसम?

Advertisement

मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताई है। राजधानी दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है। बुधवार को बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया था लेकिन गुरुवार और शुक्रवार को पानी की एक बूंद नहीं बरसी। ऐसे में एक बार फिर उमस बढ़ गई जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आज राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है।

यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश की संभावना

वहीं दिल्ली के पड़ोसी यूपी में बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, चित्रकूट, प्रयागराज, बाराबंकी, प्रयागराज, फतेहपुर, रायबरेली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, मथुरा, हाथरस, कासंगज समेत पश्चिमी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः मुंबई के बाद अब ठाणे में गिरा बिलबोर्ड; कई वाहन दबे; डरा देने वाला वीडियो वायरल

उत्तराखंड-बिहार में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में बारिश से लोगों का हाल बेहाल है। मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, नैनीताल में येलो अलर्ट जारी किया है। बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। बिहार में भी मानसून पूरी तरह से मेहरबान है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बेगूसराय, गया, जमुई, जहानाबाद, लखीसराय, भागलपुर, नवादा, नालंदा, रोहतास और शेखपुरा जैसे जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः बाढ़, लैंडस्लाइड, बादल फटे…’मौत’ बन बरसी बारिश; जानें कैसे हैं हिमाचल-उत्तराखंड और वायनाड में हालात

Open in App
Advertisement
Tags :
Weather ForecastWeather Newsweather today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement