होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सपा नेता रफी खान उर्फ बबलू कौन? जो जाली नोटों की तस्करी का मास्टरमाइंड; नेपाल तक नेटवर्क

Kushinagar Fake Currency Supplier Arrested: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जाली नोटों के नेटवर्क का पर्दाफाश हो गया है। इन आरोपियों में 2 सपा नेता भी शामिल हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?
09:49 AM Sep 24, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Rafi Khan Fake Currency Supplier: उत्तर प्रदेश के कुशनीगर में जाली नोटों के कारोबार का भंडाफोड़ हो गया है। पुलिस ने 10 आरोपियों को हिरासत में लिया है। इनमें समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रफी खान भी शामिल हैं। कुशीनगर में पिछले काफी समय से जाली नोटों का धंधा चल रहा था। वहीं रफी खान इसके मास्टरमाइंड थे। जाली नोटों के कारोबार का नेटवर्क न सिर्फ यूपी बल्कि नेपाल और बिहार समेत कई बॉर्डर इलाकों में फैला हुआ था।

Advertisement

10 आरोपियों की हुई पहचान

जाली नोटों के कारोबार में पकड़े गए 10 आरोपियों की फेहरिस्त में रफी खान के अलावा सपा नेता नौशाद खान, औरंगजेब, मोहम्मद रफी, परवेज इलाही उर्फ कौसर अफरीदी, शेख जमालुद्दीन, नियाजउद्दीन उर्फ मुन्ना, रेहान खान उर्फ सद्दाम, मोहम्मज रफीक उर्फ बबलू खान, हाशिम खान और सिराज हाशमती का नाम शामिल है। पुलिस के अनुसार 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन 4 आरोपी अभी भी फरार हैं।

यह भी पढ़ें- 6 युवकों संग अंतरंग मिली युवती, जिसे गैंगरेप समझा वो निकला चलती कार में देहव्यापार

Advertisement

सपा नेता कौन?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में सपा के दो नेता भी शामिल हैं। वहीं रफी खान को मामले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। बता दें रफी खान उर्फ बबलू समाजवादी पार्टी की लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव हैं। वहीं नौशाद खान समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष हैं।

5.62 लाख रुपये बरामद

पुलिस को कुशीनगर में चल रहे जाली नोटों के कारोबार की जानकारी मिली तो पुलिस ने फौरन उस जगह पर छापा मारा। कुशीनगर के तमकुहीराज में यह पूरा धंधा चल रहा था। पुलिस ने मौके से 5 लाख 62 हजार रुपये नकली नोटस 1.10 लाख असली नोट और 3000 नेपाली नोट बरामद किए हैं। इसके अलावा आरोपियों के पास कई हथियार भी थे। पुलिस को 10 देसी तमंचे, 4 सुतली बम, 2 नेपाली सिम और 26 फर्जी दस्तावेज मिले हैं।

यह भी पढ़ें- 27000 फीट ऊंचाई, 171 यात्रियों की जान फंसी; पाकिस्तान में क्यों करानी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग?

Open in App
Advertisement
Tags :
fake currencyUttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement