खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हिमाचल-उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट, दिल्ली में भी बरसेंगे बादल, जानिए अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

Today Weather Update: मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। दोनों राज्यों में रविवार को भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में बारिश का मौसम बना हुआ है। वायनाड में राहत और बचाव कार्य जारी है।
07:02 AM Aug 04, 2024 IST | News24 हिंदी
मौसम विभाग ने दिल्ली में 8 अगस्त तक बारिश का अनुमान जताया है।
Advertisement

Today Weather Update: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिन बारिश का अनुमान जताया है। रविवार के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश के चलते राज्य में 114 सड़कें बंद कर दी गई हैं। मंडी के राजबन में बादल फटने की घटना के बाद से अब तक 9 शव बरामद हुए हैं। समेज में 36, बागीपुल में 5 और राजबन में अभी 3 लोग लापता है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के जवान लोगों की तलाश में जुटे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः गर्मी के मौसम में तंदूर जैसी बन जाती है कार, भूल कर भी अंदर रखकर न छोड़ें ये 5 चीजें

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और नैनीताल में रविवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पहाड़ी इलाकों में भी गर्जना के साथ तेज बारिश का अनुमान है। अतिवृष्टि के बाद केदारनाथ पैदल मार्ग और यात्रा पड़ावों पर फंसे यात्रियों और स्थानीय लोगों का रेस्क्यू शनिवार को भी जारी रहा।

अभी तक तीन दिन में 9099 लोग निकाले गए हैं। इनमें से 1982 लोगों को हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया है, जबकि 6662 लोगों को पैदल मार्ग से निकाला गया है। केदारनाथ में मौजूद 450 श्रद्धालुओं सहित 4000 लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Advertisement

उधर केरल के वायनाड में लैंड स्लाइड की घटना के 5 दिन बाद भी राहत और बचाव कार्य जारी है। मरने वालों की संख्या 308 हो गई है।

ये भी पढ़ेंः बारिश के मौसम में होती हैं ये 3 बीमारियां! जानें इसके कारण और बचाव

दिल्ली में 8 अगस्त तक बारिश का अनुमान

राजधानी दिल्ली में 8 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने सात और आठ अगस्त को भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। लगातार बारिश का क्रम बरकरार रहने से दिल्ली वालों को उमस से राहत मिल सकती है।

उधर पश्चिम बंगाल और झारखंड में कम दबाव का क्षेत्र बना होने के कारण उत्तर पश्चिम झारखंड, दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में भारी बारिश हो सकती है।

अगले 24 घंटों में कहां होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों में सिक्किम, असम, दक्षिण बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, कोंकण और गोवा के साथ तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, विदर्भ, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, केरल, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पूरे देश में हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi Weather AlertHimachal Weather AlertIMD AlertToday Weather AlertUttarakhand Weather Alert
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement