whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या देश में फिर फैलेगी कोरोना जैसी महामारी? मरे हुए चमगादड़ खा रहे लोग, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

Jharkhand Heatwave Update : झारखंड में आसमान से आग बरस रही है। भीषण गर्मी से झुलसकर चमगादड़ मर रहे हैं। अब लोग मरे हुए चमगादड़ को खा रहे हैं। इसकी सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दंग रह गए और गांव पहुंचकर ग्रामीणों का चेकअप किया।
02:21 PM May 31, 2024 IST | Deepak Pandey
क्या देश में फिर फैलेगी कोरोना जैसी महामारी  मरे हुए चमगादड़ खा रहे लोग  स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता
Bats Death In Jharkhand

Bats Death In Jharkhand : देश में भीषण गर्मी से हाहाकार मचा है। सूरज की तपिश में इंसानों के साथ पशु-पक्षी भी मर रहे हैं। झारखंड में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया, जिससे चमगादड़ों की मौत हो रही है। अब लोग मरे हुए चमगादड़ों को खा रहे हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। अब बड़ा सवाल उठता है कि चमगादड़ खाने से क्या देश में फिर कोरोना जैसी महामारी फैल सकती है।

झारखंड के कई जिलों में आसमान से आग बरस रही है, जिससे झुलसकर सैकड़ों चमगादड़ मर गए। रांची, हजारीबाग और गढ़वा में सबसे ज्यादा चमगादड़ों की मौतें हुई हैं, जहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री से 48 डिग्री सेल्सियस के बीच है। गढ़वा जिले के सुंडीपुर गांव में लोग अब मरे हुए चमगादड़ को खाने लगे हैं।

यह भी पढ़ें : भीषण गर्मी से लड़कियां बेहोश, टीचर्स बेहाल…बिहार में 47 डिग्री तापमान में पढ़ाई, तेजस्वी भड़के सियासत गरमाई

अब महामारी की सता रही चिंता

इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग और ग्रामीणों को महामारी फैलने की चिंता सता रही है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने गांव पहुंचकर 27 ग्रामीणों को चेकअप किया। डॉक्टरों की जांच में सभी ग्रामीण स्वस्थ पाए गए। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि चमगादड़ खाने वाले ग्रामीणों को आइसोलेट करने पर विचार चल रहा है। साथ ही गांव में स्वास्थ्य शिविर भी लगाए गए। इस दौरान मृत पाए गए चमगादड़ों को दफना दिया गया।

यह भी पढ़ें : बिहार में बवाल, लू से 60 लोग मरे; औरंगाबाद में 18 घंटे में 27 की मौत, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत?

मरे हुए चमगादड़ों के सैंपल किए गए एकत्रित 

पशुपालन विभाग की टीम भी गांव पहुंची और चमगादड़ों की मौत की वजह जानने के लिए सैंपल एकत्रित किए। इसे लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना महामारी आने के बाद लोगों ने चमगादड़ का मांस खाना छोड़ दिया था। अब फिर लोग इसका सेवन करने लगे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो