whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Shoaib Malik से ज्यादा अमीर हैं Sania Mirza, अकूत संपत्ति की मालकिन, जानें नेटवर्थ

Sania Mirza Net Worth: टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) एक बेहतरीन और शानदार प्लेयर के साथ-साथ काफी स्टाइलिश भी हैं। सानिया मिर्जा की लग्‍जरी लाइफस्‍टाइल पर आइए एक नजर डालें।
04:13 PM Jan 21, 2024 IST | Deepti Sharma

Sania Mirza Net Worth: पाक के पूर्व कप्तान और टेनिस की पूर्व खिलाड़ी सानिया मिर्जा की शादी टूट चुकी है। शोएब मलिक ने पाकिस्तान की अदाकारा सना जावेद के साथ तीसरी शादी कर ली है। इस लेकर हर कोई हैरान है और कई चर्चाओं पर जोर है। खैर बात यहां सानिया मिर्जा के पर्सनल लाइफ और नेट वर्थ को लेकर हो रही है, जो कि 2023 तक कुल संपत्ति $26 मिलियन है, जो भारतीय करेंसी में लगभग 210 करोड़ रुपये के समान है।

वहीं, पाक क्रिकेटर शोएब मलिक की संपत्ति सानिया मिर्जा के बराबर है, कुल संपत्ति 28 मिलियन डॉलर यानी करीब 228 करोड़ रुपये है, लेकिन इनके अलावा सानिया मिर्जा के पास हैदराबाद के साथ-साथ दुबई में भी आलीशान घर हैं और कई लग्जरी कारें भी शामिल हैं। यह फाइनेंशियल कंडीशन पहले साधारण शुरुआत से लेकर टेनिस में एक प्रमुख हस्ती बनने तक की यात्रा को बताती है, जो खेल के प्रति अटूट समर्पण और जुनून को दर्शाती है।

उन्होंने 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने के बाद खेल से संन्यास ले लिया था। पूर्व युगल विश्व नंबर 1 ने रोहन बोपन्ना के साथ मिक्स डबल्स के फाइनल में हार के साथ अपनी ग्रैंड स्लैम की यात्रा को खत्म किया।

सानिया मिर्जा की संपत्ति जानकर चौंक जाएंगे आप, जानें इस वीडियो में-

ग्रैंड स्लैम कितने जीते

अपने शानदार ग्रैंड स्लैम करियर के दौरान, सानिया मिर्जा ने कुल 6 डबल्स टाइटल्स जीते- जिसमें 2015 में 2 और 2009, 2012, 2014 और 2016 में 1-1। उनकी शानदार अचीवमेंट में दुनिया में नंबर एक तक पहुंचना शामिल है। अप्रैल 2005 में विमेंस डबल्स में पहले स्थान पर रहीं और 91 सप्ताह तक प्रभावशाली ढंग से अपना स्थान बनाए रखा। अपने नाम 43 युगल खिताबों के साथ, सानिया ने मेजर्स में 21-26 के रिकॉर्ड के साथ अपने सोलो करियर का समापन भी किया। साल 2016 में, उन्होंने टाइम पत्रिका (Time Magazine) की वर्ल्ड लेवल पर 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़ें- BMI Vs Body Fat Percentage: आपका बॉडी फैट बताएगा आप कितने हेल्दी?

कमाई और ब्रांड

द ब्रिज की रिपोर्ट(The Bridge) के मुताबिक, मिर्जा की फाइनेंशियल सक्सेस उल्लेखनीय है, करियर की कमाई 52 करोड़ रुपये है। अपनी ऑन-फील्ड उपलब्धियों के अलावा, उन्होंने आकर्षक ब्रांड के जरिए इनकम कमाई है। 2015 में वर्ल्ड नंबर 1 के रूप में अपने शिखर के दौरान, मिर्जा ने प्रति एड 60 लाख रुपये से लेकर 75 लाख रुपये के बीच चार्ज तक लिया है। उनके एंडोर्समेंट पोर्टफोलियो में टाटा टी, टीवीएस स्कूटी और बॉर्नविटा जैसे ब्रांड शामिल हैं। 2022 तक, टेनिस और विज्ञापन से उनकी एनुअल कमाई 25 करोड़ रुपये थी। फिलहाल, सानिया मिर्जा लैक्मे इंडिया और लिवोजेन जैसे ब्रांड का एड करती हैं।

सानिया मिर्जा के बारे में जानें सबकुछ इस वीडियो में-

सानिया मिर्जा की पर्सनल लाइफ

सानिया मिर्जा की पर्सनल लाइफ में तब मोड आया, जब उन्होंने 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की और उनके बेटे इजान का जन्म हुआ। हालांकि, शनिवार को शोएब मलिक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में अभिनेत्री सना जावेद से अपने निकाह का खुलासा किया।

(Alprazolam)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो