whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: शिवलिंग बना रहे 9 बच्चों की मौत, सागर में दीवार गिरने से बड़ा हादसा

8 Child Killed in Wall Collapse: मध्य प्रदेश के सागर में 8 बच्चों की दीवार के मलबे में दब जाने से मौत हो गई है। चार बच्चे घायल भी हैं। ये बच्चे हरदयाल मंदिर के पास बैठकर पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे कि अचानक दीवार गिर गई। मलबे में दबने से 8 बच्चों की मौत हो गई।
12:08 PM Aug 04, 2024 IST | News24 हिंदी
mp  शिवलिंग बना रहे 9 बच्चों की मौत  सागर में दीवार गिरने से बड़ा हादसा
मध्य प्रदेश के शाहपुर में मकान की दीवार गिरने से 8 बच्चों की मौत, घटनास्थल पर पहुंचीं पुलिस, फोटोः News24

8 Child Killed in Wall Collapse: मध्य प्रदेश में सागर के शाहपुर में मकान की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर बच्चे 10 से 14 साल के हैं। ये बच्चे शाहपुर में हरदौल बाबा मंदिर के पास शेड लगाकर पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे। तभी मकान की दीवार गिर गई और शेड के नीचे शिवलिंग बना रहे बच्चे इसकी चपेट में आ गए। फिलहाल घायल बच्चों में 1 एक को दमोह और बाकी बच्चों को सागर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

वहीं मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है। घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है। जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में बारिश से स्कूल की दीवार गिरी, मलबे में दबीं 4 जिंदगियां

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश को मिली नई ट्रेन, CM ने भोपाल-रीवा सुपरफास्ट को किया रवाना

सागर जिले के कलेक्टर दीपक आर्य ने कहा कि मलबे में दबने से 9 बच्चों की मौत हो गई है। घायलों का इलाज कराया जा रहा है। घटनास्थल से सारा मलबा हटा दिया गया है। वहीं प्रशासन ने सीएम के आदेश पर मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरदौल बाबा मंदिर में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। वहीं एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो रहा था। मंदिर परिसर में काफी लोग मौजूद थे। तभी ये हादसा हो गया। मंदिर की दीवार गिरने से बच्चे मलबे में दब गए। स्थानीय लोगों ने बच्चों को दीवार के नीचे से निकाला और अस्पताल पहुंचाया। तब तक कई बच्चे दम तोड़ चुके थे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो