whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बाबा महाकाल की सवारी में 1500 डमरूओं से निकली भस्मआरती की धुन, बना विश्व रिकॉर्ड

MP Baba Mahakal Ki Sawari: बाबा महाकाल की सवारी में 1500 डमरू वादक भस्म आरती की धुन पर डमरू वादन किया गया। बाबा की सवारी में भोपाल और उज्जैन के डमरू वादकों की टीम डमरू की धुन के साथ वर्ल्ड रिकोर्ड बनाने वाला है।
12:08 PM Aug 05, 2024 IST | Pooja Mishra
बाबा महाकाल की सवारी में 1500 डमरूओं से निकली भस्मआरती की धुन  बना विश्व रिकॉर्ड

MP Baba Mahakal Ki Sawari: सावन महीने का आज 3 तीसरा सोमवार है, सुबह से ही उज्जैन के बाबा महाकाल के दर पर भक्तों की भीड़ लगी हुई है। इसी के साथ मंदिर के प्रबधंन द्वारा बाबा महाकाल की सवारी की भी तैयारी की जा रही है। तैयारियों के हिसाब से आज बाबा महाकाल की सवारी उत्साह, उमंग और भक्तिरस से भरपूर रहेंगा। साथ ही सवारी पहले के मुकाबले ज्यादा विहंगम होगी। दरअसल, बाबा महाकाल की सवारी में 1500 डमरू वादक भस्म आरती की धुन पर डमरू वादन किया। बाबा की सवारी में भोपाल और उज्जैन के डमरू वादकों की टीम डमरू की धुन के साथ वर्ल्ड रिकोर्ड बनाया है।

सवारी में 1500 डमरूओं से निकली भस्मआरती की धुन

भोपाल और उज्जैन के डमरु वादक की टीम बाबा की सवारी के दौरान महाकाल लोक के शक्तिपथ की स्पेशल परफॉर्मेंस दिया है। जानकारी के अनुसार, डमरू वादकों द्वारा महाकाल लोक के शक्तिपथ पर सुबह 11 बजे खास प्रस्तुति दी गई। सीएम मोहन यादव के अनुसार अब तक बाबा महाकाल की सवारी में उत्साह और आकर्षण का ध्यान रखा गया है, अब कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज बाबा की सवारी में 1500 डमरू वादक और जनजातीय कलाकारों की प्रस्तुतिदी जाएगी। बाबा महाकाल की सवारी में होने वाला डमरू वादन का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: MP: बेंगलुरू दौरे पर जाएंगे CM मोहन यादव, इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से करेंगे खास मुलाकात

सवारी में शिवतांडव स्वरूप के होंगे दर्शन

आज की सवारी में भगवान श्री महाकाल अपने शिवतांडव स्वरूप में अपने भक्तों को दर्शन देंगे। आज की भगवान श्री महाकालेश्वर की सवारी का सीधा प्रसारण श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के फेसबुक पेज पर किया जाएगा। जनजातीय कलाकार भी कला संस्कृति की छटा बिखेरेंगे। श्री महाकालेश्वर भगवान की तीसरी सवारी में पालकी के आगे भजन मंडलियों के साथ निमाड अंचल के पारंपरिक लोकनृत्य काठी नृत्य टीम भी अपना परफॉर्मेंस देते हुए चलेगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो