whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: भोजशाला में खुदाई में मिली खंडित प्रतिमा पर क्योंं मचा बवाल? दरगाह परिसर में पहुंची ASI टीम

MP Bhojshala ASI Survey: भोजशाला में सर्वे के दौरान मिली खंडित प्रतिमा को लेकर बवाल छिड़ गया है। दरअसल इस खंडित प्रतिमा को लेकर हिंदू पक्ष का दावा है कि यह प्रतिमा सनातनी है। वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि...
01:41 PM Apr 27, 2024 IST | Pooja Mishra
mp  भोजशाला में खुदाई में मिली खंडित प्रतिमा पर क्योंं मचा बवाल  दरगाह परिसर में पहुंची asi टीम
भोजशाला में ASI का सर्वे

MP Bhojshala ASI Survey: मध्य प्रदेश के धार जिले के भोजशाला में सर्वे के दौरान मिली खंडित प्रतिमा को लेकर हिंदू पक्ष के आशीष गोयल और गोपाल शर्मा ने दावा किया कि यह प्रतिमा सनातनी है। गोपाल शर्मा ने कहा कि भोजशाला में सर्वे के दौरान हर रोज खंडित अवशेष निकल रहे हैं कल भी काम करते वक्त एक चेहरा सनातन प्रतिमा का निकला था। वहीं मुस्लिम पक्ष के अब्दुल समद ने कहा कि ASI को हाई कोर्ट में रिपोर्ट सबमिट करनी है, वह उस हिसाब से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खुदाई में मिली खंडित प्रतिमा का चेहरा गौतम बुद्ध जी की तरह दिख रहा है।

खुदाई में मिली खंडित प्रतिमा

बता दें कि, 29 अप्रैल को आर्कियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया को भोजशाला परिसर और दरगाह परिसर के अंदर बाहर किए गए सर्वे की रिपोर्ट को प्रस्तुत करना होगा। हालांकि ASI ने सर्वे के समय को 8 हफ्ते की अवधि के लिए बढ़ाने के लिए आवेदन दिया है, इस आवेदन पर कल निर्णय लिया जाएगा। भोजशाला में सर्वे के लिए 8 प्वाइंट्स मार्क किया गया था उसमें से 5 प्वाइंट पर नीचे की तरफ जाती हुई 3 दीवारे मिली, वहीं सर्वे के 36वें दिन ASI को खुदाई के बाद मिट्टी हटाने पर खंडित प्रतिमा ऊपरी कंधे के भाग मिली है।

यह भी पढ़ें: MP में डीजे वाहन से टकराया बिजली का तार, डांस कर रहे 2 युवकों की मौत

37वें दिन का सर्वे शुरू

भोजशाला में आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) द्वारा किए जा रहे सर्वे का आज 37वां दिन है। भोजशाला में 37वें दिन ASI के 22 अधिकारी और 37 मजदूरों की एक टीम पहुंची हुई है। आज भोजशाला के दरगाह परिसर में ASI की टीम सर्वे करेगी। इसके लिए भोजशाला के बाहर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम है। दरगाह परिसर में सर्वे के दौरान हिंदू पक्ष से आशीष गोयल, गोपाल शर्मा और मुस्लिम पक्ष से अब्दुल समद अपनी टीम के साथ मौजूद रहेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो