whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गर्मी इतनी कि प्लेन का इंजन भी नहीं चला, 2 घंटे देरी से उड़ी फ्लाइट, बच्चे-बुजुर्ग होते रहे परेशान

Indigo flight delay Causes Heatwaves : देश में गर्मी का कहर जारी है। इसका असर अब हवाई उड़ानों पर भी देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश में गर्मी इतनी है कि एक प्लेन का इंजन काम नहीं किया और फ्लाइट दो घंटे की देरी से उड़ान भरी। इससे लेकर विमान में बैठे पैसेंजर परेशान होते रहे।
08:53 AM May 25, 2024 IST | Deepak Pandey
गर्मी इतनी कि प्लेन का इंजन भी नहीं चला  2 घंटे देरी से उड़ी फ्लाइट  बच्चे बुजुर्ग होते रहे परेशान
भीषण गर्मी की वजह से देरी से उड़ान भरी फ्लाइट।

Indigo Flight Delay : देश में भीषण गर्मी से सिर्फ लोगों का ही हाल बेहाल नहीं है, बल्कि प्लेन का भी इंजन गर्म हो जा रहा है। गर्मी के सितम से हवाई यात्रा रुक गई। विमान का एसी भी बंद कर दिया गया, जिससे बच्चे-बुजुर्ग समेत सभी पैसेंजर परेशान होते रहे हैं। इसे लेकर यात्रियों ने अपनी नाराजगी जताई है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

यह मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है। इंडिगो की फ्लाइट को शुक्रवार को शाम 5.30 बजे भोपाल एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए रवाना होना था, लेकिन भीषण गर्मी की वजह से पायलट ने 2 घंटे की देरी से उड़ान भरी। इसे लेकर इंडिगो के पायलट ने अनाउंसमेंट किया कि गर्मी के कारण प्लेन का इंजन काम नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें : कहां से गुजरेगा चक्रवाती तूफान, किन राज्यों में मचेगा कहर? खूब होगी बारिश, जानें IMD का Latest Update

विमान का एसी भी हुआ बंद

इंजन बंद होने से विमान का एससी भी बंद हो गया, जिससे फ्लाइट में बैठे बच्चे, बुजुर्ग और अन्य पैसेंजर गर्मी से परेशान हो गए। इस दौरान एक पैसेंसर ने अनाउंसमेंट का एक वीडियो भी बना लिया, जिसमें पायलट ने फ्लाइट की देरी से उड़ान भरने की वजह बताई।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में जानलेवा गर्मी, 49 डिग्री तापमान 12 की मौत, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में चलेगी लू

तापमान अधिक होने की वजह से देरी से उड़ी फ्लाइट

पायलट ने कहा कि हमें खेद है कि हमारी फ्लाइट देरी से उड़ेगी, क्योंकि बाहर का तापमान बहुत अधिक है। इसकी वजह से विमान की क्षमता कम हो जाती है। जैसे तापमान में गिरावट आएगी, वैसे ही हम उड़ान भरेंगे। करीब दो घंटे के बाद इंडिगो की फ्लाइट हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी। इस दौरान विमान में 70 यात्री मौजूद थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो