होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Madhya Pradesh: भोपाल के लोगों को जल्द मिलेगी मेट्रो सेवा, जानिए कहां से चलेगी

Metro Rail Corporation In Bhopal: अगले कुछ दिनों में भोपाल मेट्रो का सफर शुरू होने वाला है। मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने स्टील ब्रिज पर ट्रैक बिछाने का काम शुरू कर दिया है।
05:27 PM Oct 18, 2024 IST | Deepti Sharma
Metro Rail in bhopal
Advertisement

Metro Rail Corporation In Bhopal: भोपालवासियों को जल्द ही मेट्रो की सुविधा मिलने जा रही है। सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो रेल का संचालन शुरू होगा। हबीबगंज रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर बने स्टील ब्रिज पर ट्रैक बिछना शुरू हो गया है। अगले महीने सिग्नल और बाकी काम पूरे कर लिए जाएंगे। इसके बाद सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो के फेरे चलने लगेंगे।

Advertisement

मेट्रो अधिकारियों के अनुसार, स्टील ब्रिज को बनाने में 8 महीने का समय लगा। इस बीच ट्रैक बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। अभी मेट्रो का संचालन सुभाष नगर से रानी कमलापति तक रोजाना चल रहा है। स्टील ब्रिज पर ट्रैक बिछने के बाद यह संचालन सुभाष नगर से एम्स तक होने लगेगा।

डीआरएम से अलकापुरी रोड खुलेगी

डीआरएम तिराहे का रास्ता खुलने से होशंगाबाद रोड से आईएसबीटी और एम्स आने-जाने वाले ट्रैफिक में काफी राहत मिलेगी। डीआरएम तिराहे से अलकापुरी जाने वाला रास्ता अभी नहीं खोला गया है। यह रास्ता भी एक-दो दिन में खुल जाएगा।

ISBT से होशंगाबाद का ट्रैफिक

होशंगाबाद रोड से आईएसबीटी आने जाने वाला ट्रैफिक शुरू होने के बाद करीब 3 लाख लोगों को राहत मिली है। यह रास्ता 8 महीने बाद खुला है। अब साकेत नगर और शक्तिनगर के अंदरुनी रास्ते से भी गाड़ियां नहीं गुजरेंगी।

Advertisement

गुरुवार को पूरी तरह से रास्ता खुलने से दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली है। रास्ता बंद होने से कारोबार काफी प्रभावित हो रहा था। एमपी नगर से आईएसबीटी, सांची प्लांट और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से होते हुए लोग वीर सावरकर सेतु के नीचे से एम्स जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  MP में विकास को मिलेगी नई रफ्तार, इस प्रोजेक्ट के लिए CM मोहन यादव ने जताया केंद्र का आभार

Open in App
Advertisement
Tags :
BhopalCM Mohan YadavMadhya Pradesh News
Advertisement
Advertisement