होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MP के उप-मुख्यमंत्री ने लिया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों के साथ की रिव्यू मीटिंग

Rewa Regional Industry Conclave: उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम रीवा में आयोजित हो रहे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।
11:30 AM Oct 23, 2024 IST | Deepti Sharma
deputy cm rajendra shukla inspection
Advertisement

Rewa Regional Industry Conclave: उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने 23 अक्टूबर को कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम रीवा में आयोजित हो रहे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक कर कॉन्क्लेव के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव विंध्य को औद्योगिक विकास का नया क्षितिज देगा।

Advertisement

विंध्य में विकास की अपार संभावनाएं हैं। यहां निवेश करने के लिए कई बड़े उद्योगपतियों ने रूचि दिखाई है। विंध्य में कई सुंदर जल प्रपात, धार्मिक स्थल, टाइगर रिजर्व तथा अन्य प्राकृतिक स्थल हैं। रेल मार्ग, फोरलेन सड़कों तथा रीवा एयरपोर्ट के माध्यम से हवाई सेवा की सुविधा हो जाने से पर्यटन उद्योग में तेजी से विकास होगा।

इसके माध्यम से हजारों लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा। इसी तरह कृषि पर आधारित उद्योगों तथा नवकरणीय ऊर्जा में भी निवेश की अच्छी संभावनाएं हैं। रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के माध्यम से इन संभावनाओं को मूर्त रूप देने का अवसर मिलेगा।

Advertisement

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विंध्य के औद्योगिक विकास को विशेष महत्व देते हुए रीवा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन कराया है। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए हम सब मिलकर प्रयास करें।

उप मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था, मीडिया की व्यवस्था, उद्योगपतियों के साथ संवाद की व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर प्रबंध संचालक एमपीआईडीसी चन्द्रमौलि शुक्ला, कमिश्नर बीएस जामोद, आईजी एमएस सिकरवार, कलेक्टर प्रतिभा पाल, पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  MP के इंदौर ने फिर कर दिखाया कमाल! राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिला ये बड़ा पुरस्कार

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
Advertisement
Advertisement