whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

MP: धसान नदी में फंसे 2 लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने NDRF को दी बधाई; किसानों से की चर्चा

NDRF Rescue 2 Farmers Trapped Dhasan River: महोबिया गांव में दो लोग टापू पर फंसे हुए हैं। सूचना के बाद गुरुवार को सुबह एनडीआरएफ की टीम पहुंची हैं, जहां पर दोनों लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू शुरु कर दिया गया है। दोनों को टापू से निकाल लिया है।
05:10 PM Sep 12, 2024 IST | Deepti Sharma
mp  धसान नदी में फंसे 2 लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू  मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ndrf को दी बधाई  किसानों से की चर्चा
NDRF Rescue 2 farmers Trapped Dhasan River

NDRF Rescue 2 Farmers Trapped Dhasan River: कुड़ीला थाना क्षेत्र के महोबिया गांव में दो लोगों के टापू पर फंसे होने के चलते पूरी रात से कलेक्टर अवधेश शर्मा और एसपी रोहित काशवानी डेरा डाले हुए हैं। पूरी रात से दो लोगों के फंसे होने की सूचना के बाद अब गुरुवार को सुबह एनडीआरएफ की टीम पहुंची हैं। एनडीआरएफ के दल ने टापू पर से फंसे लोगों को निकाल लिया गया। जिले के बल्देवगढ़ ब्लॉक के चंदेरी पंचायत के महोबिया गांव में धसान नदी में फंसे 2 किसानों का गुरुवार को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया गया है। पिछले 24 घंटे से दोनों किसान नदी के बीच टापू पर फंसे थे। नदी के तेज बहाव के कारण कलेक्टर ने सेना से मदद मांगी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर नहीं आ सका।

Advertisement

आखिरकार आज पन्ना एनडीआरएफ ने नाव की मदद से दोनों किसान राममिलन यादव और चरण रैकवार को बाहर निकाला। इस दौरान कलेक्टर अवधेश शर्मा, एसपी रोहित काशवानी, एसडीओपी राहुल कटरे सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। टापू से बाहर निकालने के बाद दोनों किसानों का हेल्थ चेकअप कराया गया। कलेक्टर ने बताया कि दोनों किसान पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्हें घर पहुंचा दिया गया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री यादव ने एनडीआरएफ को दी बधाई 

मुख्यमंत्री यादव ने सुरक्षित निकाले गए राममिलन यादव और रामचरण रैकवार से चर्चा कर उनकी हालचाल जाना। दोनों ने अपनी जान बचाने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव के प्रति आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री यादव ने सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एनडीआरएफ के जवानों को बधाई दी और एसपी टीकमगढ़ को बाढ़ राहत बचाव कार्य में एक्टिव भूमिका के लिए इन जवानों को सम्मानित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से भी चर्चा कर उन्हें भारी बारिश की स्थिति में लगातार सजग और सर्तक रहने की हिदायत दी।

बुधवार को फंस गए थे किसान

बुधवार को धसान नदी में दो किसान खेत में फंस गए थे। जानकारी लगते ही कलेक्टर अवधेश शर्मा और एसपी रोहित काशवानी एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। नदी का बहाव तेज होने के कारण एसडीआरफ की टीम शाम तक किसानों का रेस्क्यू नहीं कर सकी। कलेक्टर ने दोनों किसानों को नदी से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सेना से मदद मांगी थी।

Advertisement

एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि इमली घाट के पास दो लोग करीब 24 घंटे से फंसे थे। पानी का तेज बहाव होने के कारण एसडीआरएफ की टीम उनका रेस्क्यू नहीं कर पा रही थी। जिसके चलते जिला प्रशासन ने सेना की मदद मांगी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण उनको नहीं निकाला जा सका। आज एक बार फिर एनडीआरएफ ने सुबह से प्रयास शुरू किया और दोपहर करीब 1 बजे दोनों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है।

ये भी पढ़ें-  महिला सुरक्षा को लेकर नेशनल लेवल पर सम्मानित हुई Madhya Pradesh पुलिस

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो