whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'हरिद्वार की तर्ज पर उज्जैन में साधु-संतों के लिए बनेंगे स्थायी आश्रम', जानें क्या है CM मोहन यादव की योजना

CM Mohan Yadav Ujjain Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव हरिद्वार के तर्ज पर उज्जैन में साधु-संतों और महंत आदि लोगों के लिए स्थायी आश्रम बनाने वाले हैं।
11:50 AM Oct 22, 2024 IST | Pooja Mishra
 हरिद्वार की तर्ज पर उज्जैन में साधु संतों के लिए बनेंगे स्थायी आश्रम   जानें क्या है cm मोहन यादव की योजना

CM Mohan Yadav Ujjain Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की तरफ से साधु-संतों, महंत, अखाड़ा प्रमुखों और महामंडलेश्वर आदि के लिए बड़ी घोषणा की गई है। दरअसल, सीएम मोहन यादव हरिद्वार के तर्ज पर उज्जैन में साधु-संतों और महंत आदि लोगों के लिए स्थायी आश्रम बनाने वाले हैं। हाल ही में सीएम मोहन यादव द्वारा एक वीडियो जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है।

Advertisement

https://www.facebook.com/watch/?v=916841483640220

सिंहस्थ का आयोजन प्लान

इस वीडियो में सीएम मोहन यादव ने बताया कि उज्जैन में साधु-संतों के आने पर उनके ठहरने, कथा, भागवत और बाकी के आयोजनों के लिए पर्याप्त रूप से भूमि-भूखंड की जरूरत पड़ती है, जिसके लिए साधु-संतों और श्रद्धालुओं को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने बताया कि हर 12 सालों में एक बार होने वाला सिंहस्थ का आयोजन साल 2028 में किया जाएगा। ऐसे में इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार की तरफ से साधु-संतों के लिए उज्जैन में स्थायी आश्रम बनाए जाने की योजना बनाई गई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: MP का सीएम हाउस देख ‘सटपटा’ गई बिन्नू रानी, 12 साल की Viral Girl ने CM मोहन यादव से कहलवाई ये बात

Advertisement

साधु-संतों के लिए बनेंगे स्थायी आश्रम

सीएम मोहन यादव ने कहा कि हरिद्वार में जिस तरह से साधु-संतों के रहने और ठहरने के लिए अच्छे आश्रम बने गए हैं, उसी तरह से उज्जैन में भी राज्य सरकार साधु-संतों के लिए स्थायी आश्रम बनवाएगी। उज्जैन विकास प्राधिकरण के जरिए इस योजना को आकार दिया जाएगा। इसमें सिंहस्थ को ध्यान में रखते हुए सड़क, बिजली, पीने का पानी, जल-निकासी जैसी जरूरी सुविधाओं के लिए स्थायी इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जाएगा। सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि सीएम मोहन यादव ने कहा कि उज्जैन समेत पूरे राज्य के विकास के लिए मध्य प्रदेश सरकार लगातार आगे बढ़कर काम कर रही है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो