whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सेमी-कंडक्टर और चिप-डिजाइन के सेक्टर में आगे बढ़ रहा मध्य प्रदेश, CM मोहन यादव का प्लान

CM Mohan Yadav Big Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश में विद्यार्थियों, शोधकर्ताओं और निवेशकों के लिए सेमी-कंडक्टर और चिप-डिजाइन में प्रगति के नए दरवाजे खुलेंगे।
06:18 PM Jun 18, 2024 IST | Pooja Mishra
सेमी कंडक्टर और चिप डिजाइन के सेक्टर में आगे बढ़ रहा मध्य प्रदेश  cm मोहन यादव का प्लान

CM Mohan Yadav Big Plan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इसी के तहत सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को इंदौर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के विद्यार्थियों, शोधकर्ताओं और निवेशकों के लिए सेमी-कंडक्टर और चिप-डिजाइन में प्रगति के नए दरवाजे खुलेंगे। इसके साथ ही सीएम मान ने बताया कि इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय और ताइवान के बीच एक MoU किया है, जिसके तहत प्रदेश के युवा छात्र अकादमिक और रिसर्च एक्टिविटी आगे बढ़ सकेंगे।

ताइवान के साथ MoU 

सीएम मान ने बताया कि देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने ताइवान के अलग-अलग यूनिवर्सिटी के साथ MoU किया है। राज्य सरकार की तरफ हरसंभव कोशिश की जा रही है कि ताइवान के साथ प्रदेश के संबंध मजबूत हो और शासन स्तर पर MoU के काम में कोई परेशानी न आए। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने बताया कि टिकाऊ भविष्य के लिए पर्यावरण प्रबंधन विषय पर काम करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति पर्यावरण के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए हमें प्रेरित करती है।

यह भी पढ़ें: ‘PM मोदी के हिसाब से बनेगा MP के स्कूलों का एजुकेशन प्लान’, CM मोहन यादव का शिक्षा पर बड़ा बयान

इंदौर में लगाए जाएंगे 51 लाख पौधे 

इस दौरान सीएम यादव ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के क्रम में राज्य सरकार ने 5.5 करोड़ पौधे लगाने का संकल्प किया है। इस अभियान के तहत अकेले इंदौर में 51 लाख पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा प्रदेश में जल स्रोतों के संरक्षण के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में प्रदेश वासियों की सक्रिय सहभागिता बहुत ही सराहनीय रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो