whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: बेंगलुरू दौरे पर जाएंगे CM मोहन यादव, इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से करेंगे खास मुलाकात

CM Mohan Yadav Will Visit Bengaluru: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जल्द ही 2 दिन के बेंगलुरू दौरे पर जाएंगे। यहां वह इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से खास मुलाकात करेंगे।
07:13 PM Aug 04, 2024 IST | Pooja Mishra
mp  बेंगलुरू दौरे पर जाएंगे cm मोहन यादव  इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से करेंगे खास मुलाकात

CM Mohan Yadav Will Visit Bengaluru: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों प्रदेश में औद्योगिक विकास को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सीएम मोहन यादव जल्द ही 2 दिन के बेंगलुरू दौरे पर जाएंगे, जहां वह 8 अगस्त को इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन करेंगे। इसमें वह प्रदेश में उपलब्ध खनिज संपदाओं की तरफ उद्योगपतियों का ध्यान आकर्षित करेंगे और उन्हें राज्य में निवेश के लिए प्रोत्साहित करेंगे। मालूम हो कि मिनरल ऑप्शन के लिए मध्य प्रदेश को नेशनल पर पहला पुरस्कार भी मिल चुका है।

खनिज संपदाओं से भरा मध्य प्रदेश

बता दें कि जल्दी ही मध्य प्रदेश में लेटराइट, एल्युमिनियम, गोल्ड, लाइमस्टोन, मैंगनीज, बॉक्साइट, मेटल, डायमंड के 33 ब्लॉक की नीलामी होने वाली है। ठीक इसी तरह से 17 कोल ब्लॉक और खास खनिजों के 20 ब्लॉक भी ऑक्शन के लिए प्रोसेस में हैं। इस लिहाज से मध्य प्रदेश में खनिज संपदा में निवेश की काफी ज्यादा संभावना है। पिछले साल ही एक साथ 51 ब्लॉक की नीलामी हुई थी, जो अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड नीलामी है। कोयला, लाइमस्टोन, डायमंड और पायरोफ्लाइट वो प्रमुख खनिज संसाधन हैं जो मध्य प्रदेश में पाए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘सिलेबस में शामिल होगा भगवान सहस्त्रबाहु का गौरवशाली इतिहास’, समारोह में बोले CM मोहन यादव

कोयला का भरपूर भंडार

कोयला उत्पादक के मामले में मध्य प्रदेश देश का चौथा सबसे बड़ा राज्य है। राज्य के छिंदवाड़ा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, उमरिया, बैतूल, शहडोल और नरसिंहपुर में कोयले का भरपूर भंडार है। सभी जानते हैं कि कोयले का इस्तेमाल थर्मल पावर प्लांट्स और कोल गैसीफिकेशन प्लांट्स में किया जाता है। इसलिए इन उद्योगों से भी राज्य में निवेश की भरपूर संभावनाएं हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो