whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Indore Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: इंदौर में BJP के शंकर लालवानी ने दर्ज की जीत, रच दिया इतिहास

LIVE Indore Lok sabha Election Result 2024: मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक इंदौर लोकसभा सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई थी। इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा के शंकर लालवानी 1175092 के भारी वोट मार्जिन के साथ जीत दर्ज की हैं।
05:05 AM Jun 04, 2024 IST | Pooja Mishra
indore lok sabha election result 2024 live  इंदौर में bjp के शंकर लालवानी ने दर्ज की जीत  रच दिया इतिहास

Indore Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Result 2024 LIVE) खत्म हो गए हैं, देश में 543 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Lok Sabha Election Result) के भी 29 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। इंदौर लोकसभा सीट (Indore Lok Sabha Election Result) से भाजपा के शंकर लालवानी 1175092 भारी वोट मार्जिन के साथ जीत दर्ज कर ली हैं।

इस समय प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों के नतीजों पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इंदौर लोकसभा सीट (Indore Lok Sabha Election Result) में भी मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है। इस सीट पर कांग्रेस (Congress) का कोई प्रत्याशी न होने के कारण मुकाबला एकतरफा है।

यहां देखें: कश्मीर से कन्याकुमारी तक सभी 543 सीटों की पल-पल की अपडेट

एकतरफा हुआ मुकाबला 

मध्य प्रदेश की इंदौर सीट पर चौथे चरण में मतदान हुआ था, जिसमें 61.67 फीसदी वोट पड़े थे। साल 2019 लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि दर्ज की गई है, पिछली बार 60.53 प्रतिशत मतदान हुआ था। भाजपा ने इस हाई प्रोफाइल सीट के लिए शंकर लालवानी पर दांव खेला है। वहीं कांग्रेस ने यहां से अक्षय बम कांति को अपना उम्मीदवार बनाया था। लेकिन आखिर के दिनों में अक्षय बम कांति नामांकन वापस लेकर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद इस पर मुकाबला एकतरफा हो गया है।

ये भी पढ़ें: UP-Bihar से केरल-बंगाल तक, Live देखिए लोकसभा रिजल्ट की कवरेज

इंदौर में कितने वोटर्स 

इंदौर को मध्य प्रदेश का मिनी बॉम्बे भी कहा जाता है। मुकाबला एकतरफा है। पूरे देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर ने देश को कई कद्दावर नेता दिए हैं। इसमें से एक सुमित्रा महाजन भी हैं, जिन्हें लोक ताई के नाम से भी जानते हैं। इंदौर लोकसभा में 8 विधानसभाएं आती हैं, जिसमें देपालपुर, राउ, सांवेर, इंदौर 1, इंदौर 2, इंदौर 3, इंदौर 4 और इंदौर 5 शामिल है। इस संसदीय क्षेत्र में करीब 23,50,580 मतदाता हैं। इसमें 11,41,982 महिला वोटर्स और 12,08,418 पुरुष वोटर्स शामिल हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो