whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पत्रकार भी डालेंगे पोस्टल बैलेट से वोट; Lok Sabha Election 2024 में मिलेगी सुविधा, जानें कैसे उठाएं फायदा?

Lok Sabha Election 2024 Journalists: भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से पत्रकारों के लिए बड़ी घोषणा की गई है। निर्वाचन आयोग ने बताया कि इस बार के आम चुनावों में पत्रकारों को भी पोस्टल बैलेट से वोट देने की सुविधा दी जाएगी।
02:50 PM Mar 21, 2024 IST | Pooja Mishra
पत्रकार भी डालेंगे पोस्टल बैलेट से वोट  lok sabha election 2024 में मिलेगी सुविधा  जानें कैसे उठाएं फायदा
लोकसभा चुनाव 2024 में पत्रकारों को मिलेगी यह सुविधा

Lok Sabha Election 2024 Journalists: देश भर में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर के साथ काम किया जा रहा है। एक ओर जहां राजनीतिक पार्टियां चुनावी रैली और जनसभाओं को संबोधित कर रही हैं। वहीं लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की तारीखों का ऐलान के बाद से भारत निर्वाचन आयोग चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है। निर्वाचन आयोग की तरफ से बुधवार को एक बड़ी घोषणा की गई, जिसके तहत इस बार के आम चुनावों में पत्रकारों को भी पोस्टल बैलेट से वोट देने की सुविधा दी जाएगी। इस बात की जानकारी खुद आयोग की तरफ से सोशल मीडिया पर दी गई।

जरूरी सेवा की श्रेणी में पत्रकार शामिल

भारत निर्वाचन आयोग ने अपनी पोस्ट में बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 में पत्रकारों को भी जरूरी सेवा की सूची में शामिल किया गया है। इसके तहत अब मतदान के दिन कवरेज में शामिल होने वाले सभी प्राधिकृत पत्रकारों को पोस्टल बैलेट से वोट डालने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने एक दिवस अधिसूचना जारी की है, जिसमें बताया गया है कि पत्रकारों के काम को सबसे जरूरी सेवा की श्रेणी में शामिल करते हुए उन्हें पोस्टल बैलेट से वोट डालने की सुविधा प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें: छिंदवाड़ा के प्रभारी कार्यपालन यंत्री पर सरकार का सख्त एक्शन, मनमानीपूर्ण तरीके से काम करने पर किया सस्पेंड

सिर्फ इन पत्रकारों को मिलेगी सुविधा

अधिसूचना के अनुसार पोस्टल बैलेट से वोट डालने की सुविधा सिर्फ पत्रकारों को मिलेगी, जिन्हें निर्वाचन कार्य के कवरेज के लिए भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से ऑथराइजेशन लेटर जारी किया गया होगा। कवरेज में पोस्टल बैलेट से मतदान करने के लिए पत्रकार को ऑथराइजेशन लेटर लगाकर आवेदन करना होगा। सभी प्रोसेस का पालन करते हुए ऑथराइजेशन लेटर को अटेच करने संबंधित निर्वाचन अधिकारी पत्रकार को पोस्टल बैलेट जारी कर उनसे वोटिंग कराएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो