खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP में BJP को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा; अब निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Ajay Pratap Singh: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर बाहरी को टिकट दिया गया है।
10:53 AM Mar 16, 2024 IST | Achyut Kumar
Lok sabha election 2024: निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे पूर्व राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 Ajay Pratap Singh: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि राजनीति सही मायने में हमारे लिए सेवा का माध्यम थी, धन अर्जन का माध्यम नहीं था, लेकिन आज कुछ परिस्थितियां ऐसी बन गईं है कि मैं आपने आपको बीजेपी के लिए अनुकूल नहीं मान रहा हूं। इसलिए मैंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है।

Advertisement

सीधी से राजेश मिश्रा को मिला टिकट

बता दें कि सीधी लोकसभा सीट से इस बार बीजेपी ने डॉ. राजेश मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है। यह उनका दूसरा चुनाव है। इससे पहले, उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

राजेश मिश्रा ने बसपा से शुरू किया सियासी सफर

राजेश मिश्रा ने अपना सियासी सफर बसपा से शुरू किया था। उन्होंने 2018 में सीधी से विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद वे 2009 में बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने 2023 में सीधी से विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन बीजेपी ने टिकट नहीं दिया। इससे नाराज होकर उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी  ने अबतक उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की है।  पहली लिस्ट में 195, जबकि दूसरी लिस्ट में 72 उम्मीदवारों का नाम शामिल है। इसमें मध्य प्रदेश भी शामिल है। दूसरी लिस्ट में बालाघाट से भारती पारधी, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर और इंदौर से शंकर लालवानी को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले पीएम मोदी का देश के नाम संदेश, कहा- देशवासियों का विश्वास सबसे बड़ी पूंजी

पहली लिस्ट में 24 प्रत्याशियों का नाम

बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में मध्य प्रदेश की 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी। इसमें गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से ज्योतिरादित्य सिंधिया और खुजरोहा से वीडी शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया। बता दें कि आज चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा। उससे जुड़ी खबरों के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: गुजरात में बगावत, टिकट न मिलने पर महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष का फूटा गुस्सा, बीजेपी ने की कार्रवाई

Advertisement
Tags :
BJPLok sabha electionlok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement