whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में 'रेडी मिक्स क्रांकीट' के लिए बनेगी नीति, CM मोहन यादव ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

CM Mohan Yadav 'Ready Mix Concrete' Policy: सीएम मोहन यादव ने खनिज साधन विभाग के अधिकारियों को प्रदेश में 'रेडी मिक्स' क्रांकीट को बढ़ावा देने के लिए भी नीति का निर्देश दिया है।
11:24 AM Sep 07, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में  रेडी मिक्स क्रांकीट  के लिए बनेगी नीति  cm मोहन यादव ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

CM Mohan Yadav 'Ready Mix Concrete' Policy: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रहे है। इसी के लिए राज्य सरकार की तरफ से अलग-अलग इंवेस्टमेंट इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। हाल ही में ग्वालियर शहर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इसी के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीते दिन मंत्रालय में खनिज साधन विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने प्रदेश में 'रेडी मिक्स' क्रांकीट को बढ़ावा देने के लिए भी नीति का निर्देश दिया है। इसके अलावा सभी जिलों में 'एम-सैंड' और 'रेडी मिक्स' क्रांकीट के प्लांट स्थापित करने के निर्देश दिए है।

'रेडी मिक्स' क्रांकीट को बढ़ावा

बैठक को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने 'एम-सैंड' को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ कहा कि विभाग को 'रेडी मिक्स' क्रांकीट को बढ़ावा देने के लिए नीति भी बनाई जाए। इसके साथ ही जिलों में MSMEs एक्टिविटी में स्थानीय युवाओं को उद्यमशीलता से जोड़ने के लिए काम किया जाए और प्लांट स्थापित की जाएं। इन एक्टिविटीज से निर्माण की गुणवत्ता में काफी सुधार भी आएगा और समय भी कम लगेगा। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इन एक्टिविटीज की शुरुआत प्रदेश के बड़े शहरों से की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: MP के शहीद प्रदीप पटेल को CM मोहन यादव देंगे श्रद्धांजलि; सिक्किम में सड़क हादसे में बलिदान हुए थे

सीएम मोहन यादव का अधिकारियों को निर्देश

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के की समृद्ध खनिज सम्पदा को ध्यान में रखते हुए कहा कि प्रदेश में मेटल आधारित इंडस्ट्री को प्रोत्साहित करने के लिए कहा है। सीएम मोहन ने खनिज संसाधनों से अधिक राजस्व अर्जित करने के लिए उड़ीसा राज्य की पॉलिसी की स्टडी करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही खनिज के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए मॉर्डन टेक्नोलॉजी का उपयोग करने के लिए कहा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो