whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

14 साल की लड़की बनी मां! बेटी को रेलवे ट्रैक पर फेंका, पुल‍िस जांच में चौंकाने वाले खुलासे

Bhopal Newborn Baby Case: मध्य प्रदेश के भोपाल में पैदा होते ही फेंकी गई नवजात ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बच्ची को फेंकने वाले 3 आरोपियों को दबोच लिया है। वहीं बच्ची को पैदा करने वाली लड़की और उसके प्रेमी को भी गिरफ्तार करने की तैयारी है, दोनों ही नाबालिग हैं।
09:51 AM Oct 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
14 साल की लड़की बनी मां  बेटी को रेलवे ट्रैक पर फेंका  पुल‍िस जांच में चौंकाने वाले खुलासे
बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था।

Bhopal Newborn Baby Girl Died: आज अष्टमी के दिन पूरा देश मां दुर्गा के बाल स्वरूपों की पूजा कर रहा है, उनके पैर छूकर भोग लगा रहा है। वहीं इसी भारतीय समाज में एक मां ऐसी भी है, जिसने पैदा होते ही अपनी बेटी को बोरे में बंद करने फेंक दिया। रोती-बिलखती बच्ची पर लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने पुलिस की मदद से बच्ची को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने वायरल वीडियो में दिख रही महिला की शिनाख्त करके एक्शन लिया।

Advertisement

पुलिस करीब 40 कैमरों को ट्रेस करके 3 आरोपियों तक पहुंची। आरोपियों में बच्ची पैदा करने वाली लड़की की मां, डिलीवरी कराने वाला डॉक्टर और नर्स आसमां शामिल हैं। तीनों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया है। बच्ची को फेंकने के लिए इस्तेमाल किया गया वाहन जब्त किया गया है। वहीं बच्ची को पैदा करने वाली लड़की की काउंसिलिंग के बाद गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है।

यह भी पढ़ें:UP में एक महीने की बेटी की बलि; जानें कहां और क्यों अंजाम दी गई वारदात?

Advertisement

CCTV में बोरे को फेंकती दिखी आरोपी नर्स

DCP प्रियंका शुक्ला ने मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बुधवार को ऐशबाग इलाके में रेलवे ट्रैक के किनारे एक बोरी में 2 दिन की नवजात मिली थी। लोगों ने बोरी को हिलते देखा तो उसे उठाने पर बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। उन्होंने बोरी खोली तो उसके अंदर नवजात बच्ची थी, जिसकी नाल भी नहीं कटी थी। बच्ची ने अस्पताल में इलाज के समय गुरुवार रात को दम तोड़ दिया।

Advertisement

पुलिस ने इलाके में लगा CCTV कैमरा चेक किया तो एक महिला बोरे को फेंकते नजर आई। उस महिला की शिनाख्त नर्स आसमां के रूप में हुई। पुलिस CCTV कैमरों को ट्रेस करते हुए नर्स तक पहुंची तो उसने डॉक्टर के बारे में बताया। दोनों को पकड़कर पुलिस बेटी की डिलीवरी कराने वाली महिला तक पहुंची। डॉक्टर-नर्स ने पुलिस को बताया कि महिला ने उन्हें 60 हजार दिए थे, साथ ही पूरा मामला भी बताया।

यह भी पढ़ें:‘मैं नहीं मारता तो वो मेरे टुकड़े कर देती’; महालक्ष्मी मर्डर केस में आरोपी के रौंगटे खड़े करने वाले खुलासे

बच्ची की मां और उसकी प्रेमी दोनों नाबालिग

DCP प्रियंका शुक्ला के अनुसार, आरोपी डॉक्टर प्राइवेट क्लीनिक चलाता है। वहीं डिलीवरी कराने वाली महिला ने बताया कि उसकी 14 साल की बेटी है। वह 8वीं में पढ़ती है, लेकिन उसके अपने ममेरे भाई के साथ प्रेम संबंध थे। उसी का नतीजा नवजात थी। पैसे देकर डिलीवरी कराई थी। उन्होंने ही बच्ची को बोरे में बंदर करके रेलवे ट्रैक के पास फेंका था।

समाज में बदनामी के डर से उसने यह सब किया। क्योंकि प्री-मेच्योर डिलीवरी थी, इसलिए बच्चे के जिंदा बचने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन बच्ची बिल्कुल स्वस्थ थी, इसलिए उसे फेंकना पड़ा। DCP ने कहा कि लड़की और उसका प्रेमी दोनों नाबालिग हैं, लेकिन काउंसिलिंग कराने के बाद दोनों को मामले में आरोपी बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:गैंगरेप केस में नाबालिग को उम्रकैद! फिरोजाबाद में 20 साल के युवक पर क्यों चला एडल्ट की तरह मुकदमा?

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो