whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बजट में मध्य प्रदेश की रेल सुविधाओं के लिए मिली 14 हजार करोड़ से अधिक की राशि, सीएम मोहन ने माना केंद्र सरकार का आभार

MP Railway News: मध्य प्रदेश में रेल सुविधाओं के लिए केंद्रीय बजट में 14 हजार करोड़ से अधिक की राशि का प्रावधान किया गया है। इससे प्रदेश में रेल सुविधाओं का विकास किया जाएगा और आने वाले समय में प्रदेश को गति मिलेगी।
12:10 PM Jul 25, 2024 IST | Deepti Sharma
बजट में मध्य प्रदेश की रेल सुविधाओं के लिए मिली 14 हजार करोड़ से अधिक की राशि  सीएम मोहन ने माना केंद्र सरकार का आभार

MP Railway News: सीएम मोहन यादव लगातार प्रदेश की उन्नति के लिए काम किए जा रहे हैं। इसी के तहत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश को दी गई रेल सुविधाओं और 14 हजार 738 करोड़ रुपए की राशि के प्रावधान के लिए केंद्र सरकार का आभार माना है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मध्यप्रदेश के हितों का ध्यान रखा है। मध्य प्रदेश में 80 रेलवे स्टेशनों के विकास का कार्य चल रहा है। इसके लिए 81 हजार करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई, जिससे यह कार्य चल रहे हैं और हाल ही प्रस्तुत बजट में इसके अलावा 14 हजार 738 करोड़ रुपए की राशि मध्य प्रदेश में रेल सुविधाओं के विकास के लिए राशि का प्रावधान महत्वपूर्ण है। नई रेल सुविधाओं और रेल्वे स्टेशनों के विकास का लाभ प्रदेश के नागरिकों को प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री वैष्णव का प्रदेश के नागरिकों की ओर से आभार व्यक्त किया है।

केंद्र सरकार ने 14 हजार 738 करोड़ रुपये की राशि दी 

केंद्र सरकार ने 2024-25 के बजट में मध्य प्रदेश में रेल सुविधाओं के लिए 14 हजार 738 करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान किया है। इस पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने केंद्र सरकार का आभार माना। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मध्य प्रदेश के हितों का ध्यान रखा है। मध्य प्रदेश में 80 रेलवे स्टेशनों के विकास का कार्य चल रहा है। इसके लिए 81 हजार करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई, जिससे यह काम चल रहे हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने 2023-24 के प्रस्तुत बजट में 14 हजार 738 करोड़ रुपये की राशि मध्य प्रदेश में रेल सुविधाओं के विकास के लिए रखी है। नई रेल सुविधाओं और रेल्वे स्टेशनों के विकास का लाभ प्रदेश के नागरिकों को प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री वैष्णव का प्रदेश के नागरिकों की ओर से आभार व्यक्त किया है। बता दें, प्रदेश में रेलवे की सुरक्षा की दृष्टि से भी काम किया जा रहा है। रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। भोपाल डिवीजन के रेलवे स्टेशनों पर एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम जारी है।

बैरसिया में रेलवे लाइन की मांग सांसद आलोक शर्मा ने उठाई

बुधवार को बजट सत्र के दौरान शून्यकाल में पहली बार संसद में बोलते हुए सांसद आलोक शर्मा ने बैरसिया बाया गुना/अशोकनगर तक रेल लाइन सर्वे कराने का मुद्दा उठाया। उन्होंने रेल मंत्री से निवेदन किया है कि जनहित के इस मुद्दे को इसी बजट में शामिल किया जाए। जिससे बैरसिया में रेल लाइन का सर्वे किया जाकर लोगों को जल्द से जल्द रेल सुविधा का लाभ मिल सके। सांसद ने संसद में अपनी बात रखते हुए कहा कि आज जब पूरे देश में रेल नेटवर्क का जाल बिछाया जा रहा है, बैरसिया की जनता रेल सुविधा से अब तक वंचित है। आपको बता दें, रेल लाइन सुविधा से जुड़ने के बाद बैरसिया ग्रामीण इलाके में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। व्यापार, व्यवसाय को गति मिलेगी।

ये भी पढ़ें- ‘समृद्ध मध्य प्रदेश के लिए पंचायतों का आत्मनिर्भर होना जरूरी’, कार्यक्रम में बोले डिप्टी सीएम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो