whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के चुनाव अधिकारी का सख्त निर्देश, समय-सीमा के अंदर पूरा करें सारा काम

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने इस निर्देश को चुनाव से जुड़े काम कर रहे हैं राज्य के अलग-अलग विभागों को दे दिया है।
04:12 PM Apr 02, 2024 IST | Pooja Mishra
mp lok sabha election  मध्य प्रदेश के चुनाव अधिकारी का सख्त निर्देश  समय सीमा के अंदर पूरा करें सारा काम

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग की तरफ से एक सख्त निर्देश जारी किया गया है। आयोग के निर्देश में प्रदेश के सभी विभागों को चुनाव से जुड़ी सभी व्यवस्थाएं समय-सीमा में पूरा करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि नियुक्त नोडल अधिकारी विभागों द्वारा की जा रही चुनाव संबंधी तैयारियों और व्यवस्थाओं की पूरी मॉनिटरिंग करें। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने इस निर्देश को चुनाव से जुड़े काम कर रहे हैं राज्य के अलग-अलग विभागों को दे दिया है।

देश-दुन‍िया की पल-पल की अपडेट News24 के लाइव ब्‍लॉग पर

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने समीक्षा बैठक के दौरान विभागों को यह निर्देश दिया है। साथ ही पुलिस डिप्लायमेंट प्लान जल्द ही तैयार करने और कानून व्यवस्था की दैनिक रिपोर्ट भेजने के लिए भी कहा है। इसके अलावा मतदान और मतगणना के दिन शराब की बिक्री पर प्रतिबंध सुनिश्चित करने के लिए भी जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है। इसके साथ ही पदाधिकारी ने गृह विभाग की ओर से किए जा रहे कामों की समीक्षा करते हुए कहा कि चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी सुरक्षा कर्मी की दुर्घटना का शिकार हो जाता है, तो उसके खाते में जल्द से जल्द प्रावधान राशि पहुंच जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election: भोपाल में मतदानकर्मियों की ट्रेनिंग शुरू, निर्देश- माफ नहीं होगी कोई गलती

मतदान केंद्रों पर उपलब्ध हो जरूरी सुविधाएं 

पदाधिकारी राजन ने कहा कि स्कूलों और कॉलेजों में लगने वाले मतदान केंद्रों पर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील-चेयर की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ ही चुनाव के दौरान पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। खासतौर से सुरक्षा एजेंसियों के वाहनों के लिए पेट्रोल और डीजल की कमी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा जबलपुर में एयर एंबुलेंस और बालाघाट में हेलीकॉप्टर की भी सुविधा रहेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो