whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव को लेकर सख्त हुए मध्य प्रदेश के चुनाव अधिकारी, जानें कहां चलेंगे मतदाता जागरुकता अभियान?

Madhya Pradesh Voter Jagrukta Abhiyan: मध्य प्रदेश के मुख्य निवार्चन पदाधिकारी अनुपम राजन ने विभाग के अधिकारियों को लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाने को कहा है, जहां विधानसभा चुनाव में 75 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था।
04:17 PM Mar 20, 2024 IST | Pooja Mishra
लोकसभा चुनाव को लेकर सख्त हुए मध्य प्रदेश के चुनाव अधिकारी  जानें कहां चलेंगे मतदाता जागरुकता अभियान
राज्य में चला मतदाता जागरूकता अभियान

Madhya Pradesh Voter Jagrukta Abhiyan: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन काफी सख्ती के साथ काम कर रहा है। हाल ही में प्रदेश के मुख्य निवार्चन पदाधिकारी अनुपम राजन ने विभाग के अधिकारियों के साथ खास बैठक की। इस बैठक में उन्होंने आधिकारियों को निर्देश देते हुए उन 26 जिलों के 75 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाने को कहा, जहां विधानसभा चुनाव में 75 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था।

पदाधिकारी का आधिकारियों को निर्देश

पदाधिकारी अनुपम राजन ने आधिकारियों से कहा कि लोकसभा चुनाव में निर्चावन टीम को उन क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाना होगा, जहां विधानसभा चुनाव में 75 प्रतिशत से कम मतदान हुआ। राज्य के 26 जिलों के कुल 75 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां विधानसभा चुनाव में 75 फिसदी से कम वोटिंग हुई थी। पदाधिकारी के अनुसार निर्चावन टीम को लोकसभा निर्वाचन-2024 में मतदान का प्रतिशत बेहतर करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी होगी। इसके लिए कम मतदान वाले क्षेत्रों में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना होगा।

यह भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election 2024: चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के लिए आपराधिक मामलों की जानकारी देना अनिवार्य, जानें नियम

इन क्षेत्रों में चलाया जाएगा मतदाता जागरूकता अभियान 

मुख्य निवार्चन पदाधिकारी ने बताया कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव 2023 में जिन 75 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत 75 फीसदी से कम था, उन क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए खास और प्रभावी कोशिश करनी होगी। इसके लिए इन क्षेत्रों में लोगों के बीच शॉर्ट फिल्म, मजेदार स्लोगन और पोस्टर के जरिए मतदान को समझाया जाएगा, ताकि उन्हें अपने वोट की ताकत समझ में आए और इसके बारे में जागरूक होकर वोट देने के लिए जाएं। शुरुआती दिनों में ग्वालियर, सागर, सतना, छतरपुर, भिंड, पन्ना, सिंगरौली, कटनी, देवास, खंडवा, अलीराजपुर, धार, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, मुरैना, दतिया, गुना, दमोह, रीवा, सीधी, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, बड़वानी और इंदौर से की जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो