whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आतंकी हमले में जवान के शहीद होने पर बोले CM मोहन यादव- उनको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी

CM Mohan Yadav Tribute Air Force Jawan Vicky Pahade: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी चुनावी सभा को रद्द करके एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए नागपुर से छिंदवाड़ा पहुंचे।
03:58 PM May 06, 2024 IST | Pooja Mishra
आतंकी हमले में जवान के शहीद होने पर बोले cm मोहन यादव  उनको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

CM Mohan Yadav Tribute Air Force Jawan Vicky Pahade: जम्मू कश्मीर में रविवार को आतंकवादियों के हमले में एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े ने बलिदान कर दिया। विक्की पहाड़े मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले थे। सोमवार को विक्की पहाड़े के पार्थिव को छिंदवाड़ा ले जाया गया, इसलिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी चुनावी सभा को रद्द करके एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए नागपुर से छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने छिंदवाड़ा एयरस्ट्रिप पर विक्की पहाड़े को पुष्पचक्र अर्पित किया।

आंतकियों को चुकानी पड़ेगी इसकी कीमत 

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमारे बहादुर जवानों पर हमें गर्व है, जिन्होंने अपने कर्तव्य के लिए अपने प्राणों की बलिदान दे दिया। जवान विक्की पहाड़े ने खुद को मातृ सेवा में अपना सर्वस्व समर्पित किया। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने कायराना हमला किया। जिन्होंने यह हमला किया है, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Vickky Pahade कौन? पुंछ हमले में शहीद, बेटे को जन्मदिन पर देने वाले थे सरप्राइज

सीएम मोहन यादव का ऐलान 

शहीद को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि देश ऐसे बहादुर जवानों से ही अपनी यात्रा तय करता आया है। हमें अपनी सेना पर गर्व है। यह क्षति अपूरणीय है। राज्य सरकार अपने बहादुर की शहादत को बेकार नहीं जाने देगी। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि विक्की पहाड़े की स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए स्मृति द्वार, वार्ड का नामकरण किया जाएगा, इसके लिए प्रस्ताव दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि प्रदान करने के लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेज रही है। इसके साथ ही शहीद के परिवार में किसी को वायु सेना में नौकरी मिल सकती है, लेकिन जरुरत होने पर राज्य सरकार उस शख्स को सरकारी सेवा प्रदान कर सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो