whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया नमन, कही बड़ी बात

Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti: 25 सिंतबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई जाती है। दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को अंत्योदय दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। मुख्यमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें माल्यार्पण कर नमन किया।
05:08 PM Sep 25, 2024 IST | Deepti Sharma
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया नमन  कही बड़ी बात
Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti

Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti: 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती (Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti) मनाई जाती है। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विशेष लेख के जरिए अपने विचार व्यक्त किए हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने शरीर, मन, बुद्धि, आत्मा से मानवता का भला करने का दर्शन दिया। उनका मानना था कि देश की जड़ों से जुड़कर हम कार्य करें और अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक का भला करें। शांति के अग्रदूत के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पं. दीनदयाल उपाध्याय की सोच को अमल करते हुए विकास और जनकल्याण के कार्य पूरे देश में जारी है।

Advertisement

उनके विचारों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए संपूर्ण प्रदेश में अभियान जारी है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा लगाए गए जनसंघ के पौधे का विस्तार विचार के रूप में देश ही नहीं दुनिया के अलग-अलग भागों तक हुआ है। जन-कल्याण की कई योजनाओं को अमल करने में राज्य सरकार देश में अग्रणी है।

Advertisement

मुख्यमंत्री यादव ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष में लाल घाटी स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर मौजूद जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस खास मौके पर सीएम मोहन यादव ने दीनदयाल उपाध्याय पर केंद्रित एक विशेष लिखा है।

Advertisement

लोगों को उनके विचार से जोड़ा- सांसद शर्मा

सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों के आधार पर ही विश्व के सबसे बड़े संगठन ने अपना विस्तार किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यादव पं. दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को धरातल पर उतारने के पुनीत कर्तव्य को समर्पित हैं। उनकी जयंती पर प्रत्येक वार्ड, मोहल्ले और गांव-गांव में उनके विचारों पर केंद्रित कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। अधिक से अधिक लोगों को उनके विचार से जोड़ा जा रहा है।

कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, विमुक्त-घुमन्तु और अर्द्ध-घुमन्तु कल्याण राज्य मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर, महापौर श्रीमती मालती राय, स्थानीय सांसद श्री आलोक शर्मा, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सुरेश पचौरी, विधायक भगवानदास सबनानी तथा अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-  ‘इंडस्ट्री और इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के लिए हर जिले में हों सकारात्मक प्रयास’, वीडियो कांफ्रेंसिंग में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो