whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'यह तो जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है', सामूहिक विवाह समारोह में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव हाल ही में सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में विवाह जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है।
06:10 PM Jul 15, 2024 IST | Pooja Mishra
 यह तो जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है   सामूहिक विवाह समारोह में बोले cm मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के लोगों के जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए लगातार नए-नए अयाम तलाश रहे हैं। इसके साथ ही साथ सीएम मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए भी लगातार काम भी कर रहे हैं। इसके अलावा सीएम मोहन यादव लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होते हैं। हाल ही में सीएम मोहन यादव सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में विवाह जन्म जन्मांतर तक चलने वाला पवित्र बंधन है।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एक मुहिम

इस समारोह में सीएम मोहन वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विवाह भारतीय संस्कृति में एक संस्कार है। जिसमें दो लोग जन्म जन्मांतर तक चलने वाले पवित्र बंधन में बंधते है। यहां सिर्फ दूल्हा और दुल्हन ही एक नहीं होते, उनके साथ-साथ दो अलग-अलग परिवारों की संस्कृति भी एक होती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नवदंपतियों के सुखमय तथा खुशहाल जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एक मुहिम है, जो बालिकाओं को पराया नहीं बल्कि अपना समझने के लिए चलाई गई है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में हादसे ने फिर ली टाइगर की जान, वन विभाग में मचा हड़कंप

सामूहिक विवाह आयोजन

प्रदेश के दमोह जिले के तेदुंखेड़ा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह आयोजन किया गया था। इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने इंदौर एयरपोर्ट के ओल्ड टर्मिनल में बने वीडियों कॉन्फ्रेसिंग रूम से शामिल हुए। इस योजना के अंतर्गत विवाह करने वाली बेटियो को 55 हजार रुपये की मदद दी जा रही है। हमारा लक्ष्य प्रदेश के माता-पिता को अपनी बिटिया के विवाह की चिंता से मुक्त करना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो