whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भैंसदेही के रक्षाबंधन समारोह में शामिल हुए CM मोहन यादव, 60.29 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बैतूल जिले के भैंसदेही महाविद्यालय आयोजित रक्षाबंधन समारोह में शामिल हुए हैं। यहां उन्होंने 60.29 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया।
01:54 PM Aug 13, 2024 IST | Pooja Mishra
भैंसदेही के रक्षाबंधन समारोह में शामिल हुए cm मोहन यादव  60 29 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों से मिलकर उनसे राखी बंधवा रहे हैं। इसी रक्षाबंधन अभियान के तहत वह सोमवार को बैतूल जिले के भैंसदेही महाविद्यालय आयोजित 'हर घर तिरंगा अभियान' और रक्षाबंधन समारोह में शामिल हुए हैं। यहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों का भाई होने पर वह गौरवान्वित महसूस करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र के लोगों को बताया कि राज्य सरकार केंद्र के साथ मिल कर क्षेत्र का विकास करेंगी।

सीएम मोहन यादव की घोषणा

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने भैंसदेही महाविद्यालय का नामकरण किया। उन्होंने बताया कि अब से इन महाविद्यालय को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गंजन सिंह कोरकू और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राम भाऊ कोरकू के नाम से जाना जाएंगा। इसके साथ ही भैंसदेही में जनजातीय संस्कृति का स्टडी हॉल शुरू करने की घोषणा भी की। इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने भीमपुर में 100 बिस्तरीय सिविल अस्पताल को मंजूरी देने की भी घोषणा की है।

जनजातीय गौरव दिवस

इसके दौरान केंद्रीय जनजातीय मामलों के राज्यमंत्री उईके ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में देश के जनजातीय वर्ग के कल्याण के लिए सरकार द्वारा अनेक फैसले लिए हैं। राज्यमंत्री उईके ने कहा कि 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। पिछले 10 सालों में देश के जनजातियों का सम्मान काफी बढ़ा है। इन लोगों को रोजगार के लिए शहर नहीं जाना पड़ता क्यों इनके गांव में ही भरपूर मात्रा में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: '21वीं शताब्दी ज्ञान और टेक्नोलॉजी का युग है’, IISER में बोले CM मोहन यादव

60.29 करोड़ के विकास कामों का लोकार्पण

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने 60.29 करोड़ रुपये के कामों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया। इनमे 26.70 करोड रुपये लागत के कुल 11 कामों का लोकार्पण किया गया। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग के लिए विकास निगम के 33.59 करोड रुपये लागत के 7 कामों का लोकार्पण भी किया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो