whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पत्रकार बीमा योजना को लेकर मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव?

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पत्रकारों के हित के लिए पत्रकार बीमा योजना को लेकर एक फैसला किया है।
04:39 PM Sep 17, 2024 IST | Pooja Mishra
पत्रकार बीमा योजना को लेकर मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान  जानिए क्या बोले cm मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के जीवन को भी बेहतर बनाने पर भी काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से कई योजना भी चलाई जा रही है। इन्हीं में एक पत्रकार बीमा योजना है, जो राज्य के पत्रकारों के लिए चलाई जाती है। सीएम मोहन यादव ने पत्रकारों के हित के लिए इस योजना को लेकर एक फैसला किया है। सीएम मोहन यादव ने फैसला किया है कि 'संचार प्रतिनिधियों के लिये स्वास्थ्य और दुर्घटना समूह बीमा' योजना में बीमा कंपनी की तरफ से बढ़ाई गई प्रीमियम राशि का भार राज्य सरकार उठाएगी।

Advertisement

मोहन सरकार का बड़ा ऐलान

इसके साथ ही उन्होंने बीमा के लिए आवेदन करने की तिथि का भी ऐलान कर दिया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि पत्रकार इस बीमा के लए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इसकी अंतिम तारीख को 20 सितम्बर से बढ़ाकर 25 सितम्बर कर दिया गया है। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकार साथी लगातार दिन-रात एक करके मुश्किल परिस्थितियों में देश और समाज की सेवा करने का काम करते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के 50 हजार परिवारों को मिली छत, सफाई कर्मियों का किया सम्मान

बढ़ाई गई प्रीमियम की कीमत

राजभवन में मीडिया से बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि अलग-अलग न्यूज एजेंसी और संगठनों की तरफ से मेरे संज्ञान में लाया गया कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम की कीमत बढ़ाई गई है। आखिर में राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी के बढ़ाए गए प्रीमियम की दरों की कीमत का भार राज्य सरकार उठाएगी। योजना में शामिल होने वाले पत्रकारों से पिछले वर्षों की तरह ही प्रीमियम लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पत्रकारों के साथ हर कदम पर खड़ी है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो