whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'कार्रवाई पर ड्रग माफिया के साथ खड़ी हो जाती है कांग्रेस', दिग्विजय सिंह के गुना वीडियो पर MP ऊर्जा मंत्री का पलटवार

Congress Leader Digvijay Singh Guna Video: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के गुना ड्रग्स वीडियो को लेकर सियासी गलियारों में फिर से खलबली मच गई है। हालांकि इस वीडियो को लेकर दिग्विजय सिंह पर मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने का पलटवार किया है।
07:49 PM Sep 17, 2024 IST | Pooja Mishra
 कार्रवाई पर ड्रग माफिया के साथ खड़ी हो जाती है कांग्रेस   दिग्विजय सिंह के गुना वीडियो पर mp ऊर्जा मंत्री का पलटवार

Congress Leader Digvijay Singh Guna Video: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने गुना जिले में हो रहे ड्रग्स के काले कारोबार को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया एक वीडियो शेयर कर ये सभी आरोप लगाए हैं। इस अब वीडियो को लेकर राज्य के सियासी गलियारों में फिर से उठा-पठक चल रही है। इस मुद्दे पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने उल्टा कांग्रेस को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है।

Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर दिग्विजय का वार

इस वीडियो में दिग्विजय सिंह ने सीधे तौर पर ड्रग्स के धंधे में लिप्त पुलिस प्रशासन के अधिकारियों पर भी सवाल खड़े किए है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से ड्रग्स के इस काले कारोबार की जांच की मांग की है। दिग्विजय सिंह ने एक तीर से कई निशाने साधे हैं। दिग्विजय सिंह ने वीडियो शेयर कर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वादे पर वार किया है, जब उन्होंने चुनाव के दौरान ड्रग माफिया के खिलाफ खुले मंच से कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया था। सिंधिया ने इसको लेकर अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे। ऐसे में दिग्विजय सिंह का गुना में चल रहे ड्रग्स के कारोबार पर सवाल खड़ा करना सिंधिया पर निशाना लगाना है।

राज्य सरकार पर दिग्विजय का हमला

दिग्विजय सिंह ने वीडियो में कहा कि पूरे देश में नशे का प्रचलन इतना बढ़ गया है कि छोटे-छोटे बच्चों से लेकर नौजवानों के बीच ड्रग एक बीमारी की तरह उभर कर सामने आया है, हजारों करोड़ों का ड्रग्स पकड़ा जाता है लेकिन कहां कौन किसके पास गया आज तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। इससे नौजवानों का भविष्य बिगाड़ रहा है यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है मैं अपने राघोगढ़ और गुना जिले की बात कर रहा हूं वहां बड़े पैमाने पर ड्रग्स नशे के कैप्सूल का धंधा हो रहा है। ड्रग कैप्सूल में अब तो आने लगा है? कहां कैप्सूल बन रहा है? कौन इसका वितरण कर रहा है? किस-किस पुलिसकर्मी और प्रशासनिक अधिकारी को इसका हिस्सा मिल रहा है इसकी जांच होनी चाहिए। समाज में चोरी बलात्कार आदि की घटनाएं बढ़ रही हैं इसका प्रमुख कारण ड्रग्स ही है। अपराधिक घटनाओं का कारण ड्रग्स ही है। दिग्विजय सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से अपील करते हुए नशे के खिलाफ संज्ञान लेने की मांग भी वीडियो के जरिये की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग का बड़ा ऐलान, राज्य भर में शुरू होंगे फिटनेस क्लब

दिग्विजय पर ऊर्जा मंत्री का पलटवार

दिग्विजय सिंह के आरोपो पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने उल्टा कांग्रेस को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। प्रद्युम्न सिंह तोमर का दावा है कि मध्य प्रदेश सरकार ड्रग माफिया के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। लेकिन इस कार्रवाई के दौरान कांग्रेस अक्सर ड्रग माफिया के साथ खड़े होकर प्रदेश सरकार की एन्टी माफिया अभियान में बाधक बनती है।

Advertisement

पुलिस प्रशासन पर साधा निशाना

दिग्विजय सिंह ने अपने आरोपों में पुलिस प्रशासन को भी निशाने पर लिया है,ऐसे में ग्वालियर रेंज के आईजी अरविंद सक्सेना ने का कहना है कि ग्वालियर चंबल अंचल में ड्रग तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, पिछले दिनों ही शिवपुरी में बड़े पैमाने पर स्मैक का जखीरा पकड़ा गया था। इसी तरह ग्वालियर में भी गांजा तस्करों को गांजे की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया था। उनका दावा है कि पुलिस NDPS एक्ट में बड़ी प्रभावी कार्रवाई कर रही है, उनका दावा है कि दिग्विजय सिंह ने जो जानकारी दी है। उस पर पुलिस इनपुट लेकर बड़ा एक्शन लेगी।

दिग्विजय सिंह का आरोप

कुल मिलाकर दिग्विजय सिंह ने जो आरोप लगाए है, वह बेहद गंभीर हैं, इस मुद्दे पर भले ही कितनी भी सियासत हो रही हो। लेकिन यह बात तो तय है कि ग्वालियर चंबल अंचल के गुना जिले में अगर कैप्सूल फॉर्म में ड्रग्स बेचा जा रहा है तो यह पुलिस प्रशासन कार्यवाई पर भी प्रश्न चिन्ह लगाता है। फिलहाल दिग्विजय सिंह ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से भी संज्ञान लेने का आग्रह किया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या पुलिस नशा तस्करों को पकड़ने में कामयाब होगी या फिर इस पर सिर्फ सियासत होती रहेगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो