whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश के हर जिले में होंगे इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर, बैठक में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

Regional Industry Conclave Gwalior: CM ने कहा क स्थानीय उद्योगपतियों की भी समस्याओं को जानकर उन्हें जरूरी सहयोग करें। सभी कलेक्टर्स अपने जिलों में उपलब्ध ऐसी भूमि की जानकारी रखें, जहां इंडस्ट्रीज की स्थापना हो सकती है।
11:53 AM Aug 22, 2024 IST | Deepti Sharma
मध्य प्रदेश के हर जिले में होंगे इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर  बैठक में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव
cm mohan yadav review meeting

Regional Industry Conclave Gwalior: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में संपन्न हुई उच्च स्तरीय बैठक में ग्वालियर में आने वाली 28 अगस्त को होने वाली रीजनल बिजनेस कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की और जरूरी निर्देश दिए हैं। इस दौरान सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले में इन्वेस्टमेंट फैसिलिटेशन सेंटर (Investment Facilitation Centre) स्थापित होंगे, जिसके नोडल अधिकारी जिले के कलेक्टर रहेंगे। इससे इंडस्ट्रीज को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री यादव ने बैठक के साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अलग-अलग क्षेत्र में निवेश के लिए कॉन्क्लेव के सत्रों के आयोजन के बारे में चर्चा की। हर एक जिले में कलेक्टर उद्योगपतियों से निरंतर बातचीत रखें। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रत्येक जिले में स्मॉल स्केल और कॉटेज इंडस्ट्रीज के सहायता समूह की गतिविधियों के कामों को बढ़ाया जाए।

2500 प्रतिनिधि होंगे शामिल

नीदरलैंड, घाना, कनाडा, मेक्सिको सहित अन्य देशों के प्रतिभागी भी आएंगे। कॉन्क्लेव के दौरान औद्योगिक इकाइयों के लिए भूमि आवंटन का कार्य भी होगा। बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मुख्य सचिव वीरा राणा, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय राजेश राजौरा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय कुमार शुक्ला सहित सीनियर अधिकारी मौजूद थे। इस कॉन्क्लेव में लगभग 2500 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

सीएम ने कहा क स्थानीय उद्योगपतियों की भी समस्याओं को जानकर उन्हें जरूरी सहयोग करें। सभी कलेक्टर्स अपने जिलों में उपलब्ध ऐसी भूमि की जानकारी रखें, जहां उद्योगों की स्थापना हो सकती है। हैंडलूम और उद्यानिकी में भी कार्य हो। मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि कलेक्टर्स प्रभारी मंत्रियों से भी चर्चा करें और रेगुलर बातचीत रखें। ग्वालियर और चंबल संभाग में उद्योगों की स्थापना का अच्छा वातावरण बनाया जाए। सभी निवेश प्रस्तावों पर मंथन कर समन्वय से उन्हें क्रियान्वित करने पर फोकस किया जाए।

ये भी पढ़ें-  MP की 12 साल की बेटी ने फतह किया एल्ब्रस माउंटेन, CM मोहन यादव ने मिलकर दी बधाई

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो