whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोहन सरकार का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को अब 450 रुपये में मिलेगी रसोई गैस सिलेंडर

CM Mohan Yadav Big Decision Ladli Behna: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई। इस बैठक में मोहन सरकार ने लाडली बहनों को लेकर एक बड़ा फैसला किया है।
05:02 PM Jul 30, 2024 IST | Pooja Mishra
मोहन सरकार का बड़ा फैसला  मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को अब 450 रुपये में मिलेगी रसोई गैस सिलेंडर

विपिन श्रीवास्तव

CM Mohan Yadav Big Decision Ladli Behna: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के लिए विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। सीएम मान का कहना है कि किसी भी प्रदेश का विकास महिलाओं के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है। सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने मंत्रि-परिषद के साथ कई प्रस्तावों पर चर्चा की। इस बैठक में मोहन सरकार ने लाडली बहनों को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल, अब मोहन सरकार 450 रुपये में लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर देगी। इसके साथ ही लाडली बहनों को हर महीने मिलने वाली 1250 रुपये की राशि दी जाएगी।

लाडली बहना के लिए बड़ा फैसला

कैबिनेट बैठक में हुए निर्णय की जानकारी देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं को अब 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा। बता दें कि फिलहाल गैस सिलेंडर का दाम 848 रुपये है, जिसमें से लाडली बहना को सिर्फ 450 रुपये देने होंगे। बाकी 398 रुपये प्रदेश की मौहन सरकार देगी। इसके लिए बजट में 160 करोड़ का प्रावधान किया गया है। मोहन सरकार ने आज की कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर मोहर लगाई है। इसके अलावा अगस्त महीने की पहली तारीख को सभी लाडली बहनों के खाते में 250 रुपये एक्स्ट्रा दिए जाएंगे। इसके अलावा हर महीने मिलने वाले 1250 रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: CM मोहन ने किया ‘राष्ट्रीय हिंदी विज्ञान सम्मेलन 2024’ का शुभारंभ, बोले- अंतर्राष्ट्रीय स्तर पहुंचेगा ये कार्यक्रम

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का बीमा

इसके अलावा इस बैठक में मोहन सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर बड़ा फैसला किया है। दरअसल, राज्य की मोहन सरकार पीएम बीमा योजना के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का बीमा सरकार कराएगी, इसकी प्रीमियम भी सरकार ही भरेगी। इससे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 2 लाख का बीमा मिलेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो