होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

5वें रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारी में जुटे CM मोहन यादव, बोले औद्योगिक विकास केंद्र बनेगा रीवा

CM Mohan Yadav Rewa Regional Industry Conclave: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों रीवा में होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारी में जुटे हुए है।
07:24 PM Oct 20, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Rewa Regional Industry Conclave: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने राज्य में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव सीरीज की शुरुआत की है। अब तक राज्य के उज्जैन, जबलपुर, सागर और ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा चुका है। अगला रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 23 अक्टूबर को रीवा में होने वाला है।

Advertisement

औद्योगिक विकास को मिलेगी नई दिशा

सीएम मोहन यादव का कहना है कि इस कॉन्क्लेव के जरिए विंध्य क्षेत्र में औद्योगिक विकास को एक नई दिशा मिलेगी। इस मंच से व्यापार, पर्यटन, उद्योग और कृषि क्षेत्रों को सशक्त बनाने के लिए मजबूत कदम उठाए जाएंगे। इससे राज्य और विंध्य क्षेत्र में औद्योगिक विकास होगा, जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। जो राज्य के समग्र आर्थिक विकास को सशक्त बनाएंगा।

इंवेस्टर्स और उद्यमियों के बीच संवाद

उन्होंने यह भी बताया कि रीवा इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में व्यापारिक और औद्योगिक स्टेकहॉल्डर्स के लिए बिजनेस प्रमोशन सेंटर की स्थापना की जाएगी। यहां 16 से अधिक फेमस सरकारी और प्राइवेट डिपार्टमेंट अपने प्रोडक्ट, सर्विस और पॉलिसी को प्रेजेंट करेंगे। इसका उद्देश्य व्यापार को सरल बनाने के साथ इंवेस्टर्स और उद्यमियों के बीच कॉम्युनिकेशन को बढ़ावा देना है। इस कॉन्क्लेव में एमपी इंडस्ट्रियल डेव्लपमेंट कॉरपोरेशन की बहुत ही खास भूमिका रहेगी। इसका काम 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' के तहत बिजनेस प्रोसेस को सरल और आसान बनाकर निवेशकों को व्यापार स्थापित करने मदद करना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘अब युद्ध का जवाब ही नहीं देते…घर में घुसकर मारते हैं’, पूर्व सैनिक सम्मान कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

 

IT और ESDM इंडस्ट्री में होगा विकास

बता दें कि एमपी स्टेट इलेक्ट्रॉनिक डेव्लपमेंट कॉरपोरेशन राज्य के IT और ESDM इंडस्ट्री में विकास और निवेश के अवसरों को शेयर भी करेगा। वहीं MSME विभाग सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बताएंगी। कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा राज्य के पर्यटन स्थलों और उद्योग में निवेश की संभावनाओं पर भी ध्यान दिया जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement