whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बाबा महाकाल की 'शाही' नहीं 'राजसी' सवारी निकलेगी, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव?

CM Mohan Yadav on Baba Mahakal Ki Savari: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव महाकाल सवारी में 'शाही' शब्द की 'राजसी' शब्द का इस्तेमाल किया है।
04:38 PM Sep 02, 2024 IST | Pooja Mishra
बाबा महाकाल की  शाही  नहीं  राजसी  सवारी निकलेगी  जानिए क्या बोले cm मोहन यादव

CM Mohan Yadav on Baba Mahakal Ki Savari: मध्य प्रदेश में इन दिनों महाकाल सवारी से 'शाही' शब्द हटाने को लेकर बवाल मचा हुआ है। प्रदेश के संस्कृति और धर्मस्व मंत्री धर्मेंद्र ने न्यूज़ 24 मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से बात करते हुए बताया था कि राज्य की मोहन यादव सरकार महाकाल सवारी से 'शाही' शब्द हटाने के पक्ष में है। इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव महाकाल सवारी में 'शाही' शब्द को 'राजसी' कर दिया है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि आज उज्जैन में बाबा महाकाल की आखिरी 'राजसी सवारी' निकल रही है।

बाबा महाकाल की आखिरी सवारी

सीएम मोहन यादव ने एक वीडियो जारी कर लोगों को बाबा महाकाल की आखिरी सवारी के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने बाबा महाकाल की शाही सवारी की जगह राजसी सवारी कहा। उन्होंने कहा कि आज उज्जैन में बाबा महाकाल की आखिरी 'राजसी सवारी' निकल रही है। बाबा का जनता से सीधा सरोकार होगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश के सभी लोगों पर बाबा की कृपा सब पर बनी रहे।

यह भी पढ़ें: भगवान महाकाल की शाही सवारी के भक्तों को मिले पूरी सुविधा, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिए आदेश

महाकाल सवारी की खासियत

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने बताया इस साल के महाकाल सवारियों की खासियत क्या है? सीएम मोहन यादव ने बताया कि इस साल बाबा महाकाल की सवारियों में आदिवासी कलाकार शामिल किए गए है। इसके अलावा इस साल की सवारी में सरकारी बेंड शामिल किए गए। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने महारानी अहिल्याबाई के 300 जन्मशताब्दी वर्ष पर कहा कि वह जीवन भर लोकमाता रूप में पूजी गई है। मध्य प्रदेश सरकार उनकी जयंती पर साल भर कार्यक्रम करने वाली है। इस कार्यक्रम के जरिए से उनके जीवन को सामने लाएंगे। कार्यक्रम के लिए एक समिति बनाई गई है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो