whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में स्थापित होगा ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर्स! बेंगलुरु में उद्योगपतियों संग मुख्यमंत्री बैठक

CM Mohan Yadav Global Capability Centers: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बेंगलुरु इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से प्रदेश में ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर्स (GCC ) को स्थापित और विकसित करने को लेकर खास बातचीत की।
05:27 PM Aug 08, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में स्थापित होगा ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर्स  बेंगलुरु में उद्योगपतियों संग मुख्यमंत्री बैठक

CM Mohan Yadav Global Capability Centers: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इस समय बेंगलुरु इंटरेक्टिव सेशन को लेकर दो दिन के बैंगलुरु दौरे पर हैं। आज उन्होंने सबसे पहले बेंगलुरु में इंटरेक्टिव सेशन के दौरान उद्योगपतियों से मुलाकात की। इसके बाद सीएम मोहन यादव ने बेंगलुरु में इन्वेस्ट मध्य प्रदेश रोड-शो किया। इस दौरान GCC पर राउंडटेबल मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर्स (GCC ) को स्थापित और विकसित करने के लिए सरकार उद्योगपतियों को हर संभव मदद और सुविधा देगी।

उद्योगपतियों संग सीएम की बातचीत

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने उद्योगपतियों और इन्वेस्टर्स को भरोसा दिलाया कि बैंगलुरु जैसे टियर-1 शहर की सभी जरुरते और फैसेलिटी मध्य प्रदेश के शहरों में भी विकसित की जाएगी। GCC और उसके लिए जरूरी सभी सेक्टर में एक जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं का विकास किया जाएगा। इसस कि प्रदेश में GCC को स्थापित करने के लिए अनुकूल ईको-सिस्टम मिल पाएगा। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में GCC को स्थापित करने के लिए लगातार उद्योगपतियों से बातचीत का सिलसिला जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रोपा ‘मां के नाम’ पौधा, बोले- यह प्रकृति को लौटाने का एक प्रयास है

मध्य प्रदेश में GCC की स्थापना

सीएम मोहन यादव ने राउंड-टेबल मीटिंग में भी प्रदेश में GCC की स्थापना, फैसेलिटी, संभावना और इंवेस्टमेंट पर इंफ्रास्ट्रक्चर से विस्तार में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बैंगलुरु समेत देशभर के GCC कंपनी के रिप्रेंजटेटिव से जरूरी टैलेंट बिल्डिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर , इंवेस्टमेंट, इको सिस्टम, कोलेब्रशन, कनेक्टिविटी, रोजगार के मौके विकसित करने जुड़े मुद्दे पर बात की। इस मीटिंग में उद्योगपतियों समेत प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। वहीं संवाद सत्र में लैप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के शिववेंकट रमानी ने मध्य प्रदेश में इंडस्ट्रियल यूनिट ऑपरेशन के अपने अनुभव को शेयर किया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो