whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP Cabinet Meeting: CM मोहन यादव ने बुलाई कैबिनेट बैठक, आंगनबाड़ी से अधूरी सड़क तक पर लिए फैसले, पढ़ें पूरी डिटेल

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई। इस कैबिनेट बैठक में मंत्रि-परिषद ने आंगनबाड़ी से लेकर अधूरे सड़क तक पर फैसले लिए हैं।
05:06 PM Jul 30, 2024 IST | Pooja Mishra
mp cabinet meeting  cm मोहन यादव ने बुलाई कैबिनेट बैठक  आंगनबाड़ी से अधूरी सड़क तक पर लिए फैसले  पढ़ें पूरी डिटेल

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने कई मंत्रि-परिषद के साथ मिलकर कई बड़े फैसले लिए और कई प्रस्तावों पर गंभीर चर्चा की। इस बैठक में मोहन सरकार द्वारा लाड़ली बहनों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बड़े फैसले लिए गए हैं। इसके अलावा कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की अधूरी सड़कों के निर्माण का पूरा किया जाएगा।

लाड़ली बहनों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को तोहफा

कैबिनेट बैठक में मोहन सरकार ने लाड़ली बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का फैसला किया। इसके अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का पीएम बीमा योजना के तहत बीमा करवाया जाएगा, जिसकी किश्त राज्य सरकार भरेगी। इसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को निधन होने पर 2,00,000 रुपये और स्थाई दिव्यांगता होने पर 1,00,000 रुपये का बीमा मिलेगा। कैबिनेट ने फैसला किया राज्य सरकार द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की अधूरी सड़कों को पूरा किया जाएगा। इसके लिए 56 करोड़ रुपये का प्रविधान रखा गया है।

यह भी पढ़ें: इंदौर के पास बनेगा स्मार्ट इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप, जानें मोहन सरकार का विकास प्लान

213 पदों को स्वीकृति

इसके अलावा प्रदेश के 22 जिलों में आयुष विंग की स्थापना की जाएगी। इसके तहत जिलों के एलोपैथी अस्पताल में सभी तरह के मेडिकल ऑपशन उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसे चलाने के लिए कैबिनेट ने 213 पदों की स्वीकृति दी है। कैबिनेट ने बैठक में छिंदवाड़ा जिले में पोस्टेड सहायक उप निरीक्षक नरेश कुमार शर्मा की सेवा के दौरान निधन होने जाने पर 90 लाख रुपये की विशेष अनुग्रह राशि देने का फैसला किया है। इसी दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि राज्य में अगला रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव ग्वालियर में 28 अगस्त को आयोजित किया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो