whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: भवन विकास निगम के बॉर्ड मेंबर के साथ CM मोहन ने की बैठक, विकास पर दी ये सलाह

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्रालय में भवन विकास निगम के बॉर्ड ऑफ मेंबर के साथ एक बैठक की।
06:34 PM Jul 31, 2024 IST | Pooja Mishra
mp  भवन विकास निगम के बॉर्ड मेंबर के साथ cm मोहन ने की बैठक  विकास पर दी ये सलाह

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार राज्य के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य के युवाओं के लिए रोजगार बढ़ाने और प्रदेश में औद्योग को बढ़ावा देने के लिए नए-नए इवेंट्स का आयोजन किया जा रहा है। हाल ही में सीएम मोहन ने प्रदेश की राजधानी भोपाल में बायर-सेलर मीट का आयोजन किया था। हाल ही में उन्होंने मंत्रालय में भवन विकास निगम के बॉर्ड ऑफ मेंबर के साथ एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने भवन विकास निगम की एक्टिविटी के विस्तार पर खास जोर दिया है। उन्होंने कहा कि निगम को सशक्त एवं उत्कृष्ट निर्माण एजेंसी की पहचान मिले।

निगम को सीएम मोहन यादव की सालह

इस बैठक में भवन विकास निगम के बॉर्ड ऑफ मेंबर को संबोधित करते हुए कहा कि इस निगम के काम का विस्तार होने चाहिए। इसके साथ ही निगम को मजबूत और बेहतर निर्माण एजेंसी की पहचान भी मिलनी चाहिए। अलग- अलग क्षेत्रों में बिल्डिंग के निर्माण का काम गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। इसके अलावा वहां इंफॉरमेंशन टेक्नोलॉजी सहित उद्योगों की गतिविधियों से भी निगम का बेहतर कनेक्शन होना चाहिए। बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के सेक्टर में निगम की तरफ से बेहतर और कुशल कार्य की उम्मीद रखते हैं। बता दें कि भवन विकास से जुड़े 20 करोड़ रुपये से अधिक लागत के निर्माण कार्यों का दायित्व भवन विकास निगम का होता है।

यह भी पढ़ें: ‘फूड प्रोसेसिंग और हॉर्टिकल्चर के विकास के लिए काफी है मध्य प्रदेश’, बायर-सेलर मीट में बोले CM मोहन

कई स्कूलों और कॉलेज का कर चुकी है निर्माण

सीएम मोहन यादव ने इस बैठक में निगम की एक्टिविटी से जुड़े में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने बैठक में बताया कि भोपाल के सुल्तानिया अस्पताल और उज्जैन के मेडिकल कॉलेज समेत प्रदेश के कई सैनिक स्कूल की बिल्डिंगों निर्माण भवन विकास निगम द्वारा किया गया है। इस निगम पर प्रदेश ने ही नहीं बल्कि केंद्र ने भी कई बार विश्वास जताया है, जिस पर यह एजेंसी पूरी तरह से खरी उतरी हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो