खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अयोध्या जाने पहले MP के CM मोहन यादव ने बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक, बोले-विकसित होंगे देव स्थान

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मार्च महीने की पहली कैबिनेट बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के देव स्थानों के विकास काम को तेजी से पूरा किया जाएगा।
07:30 PM Mar 04, 2024 IST | Pooja Mishra
सीएम मोहन यादव ने बुलाई कैबिनेट बैठक
Advertisement

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की बैठक की। मार्च महीने की पहली कैबिनेट बैठक में सीएम यादव ने अपने मंत्रिमंडल के साथ प्रदेश के विकास को लेकर कई मुद्दों पर गंभीर चर्चा की। बैठक को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि अयोध्या यात्रा के बाद राज्य के देव-स्थानों से जुड़े लिए गए सभी फैसलों और संकल्पों पर काम की तेजी को बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगली कैबिनेट मीटिंग में मंत्रिमंडलीय उप समिति बनाकर धर्मस्व, राजस्व और संस्कृति विभाग को जोड़ा जाएगा।

Advertisement

राज्य के देव-स्थानों का विकास

कैबिनेट बैठक में सीएम यादव ने आगे कहा कि पंचायत, ग्रामीण विकास और नगरीय क्षेत्र के देव-स्थानों के विकास के लिए नगरीय विकास एवं आवास विभाग को मंत्रिमंडलीय उप समिति में शामिल किया जाएगा। इस समिति में शामिल सभी विभागों के तालमेल और कॉडिनेशन के साथ प्रदेश के देव-स्थानों के विकास कार्य योजना के साथ सुनिश्चित किया जाएगा। राज्य सरकार का उद्देश्य है कि प्रदेश के सभी देव-स्थान मंदिर के साथ-साथ सामाजिक चेतना का भी केंद्र बनें।

यह भी पढ़ें: Ramlalla की शरण में MP सरकार, मंत्रियों-विधायकों को बस में ले गए मुख्यमंत्री, बोले- हमारा सौभाग्य

Advertisement

रीजनल इंडस्ट्रियल समिट-2024 की सफलता

इसके साथ सीएम मोहन यादव ने मंत्रिपरिषद के सदस्यों को उज्जैन के रीजनल इंडस्ट्रियल समिट-2024 की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। सीएम मोहन यादव ने कहा कि रीजनल इंडस्ट्रियल समिट-2024 की वजह से उज्जैन के साथ-साथ राज्य के बाकी स्थानों पर भी विकास कार्य शुरू हुए हैं। आने वाले समय में जबलपुर, रीवा और ग्वालियर में भी रीजनल इंडस्ट्रियल समिट आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही कैबिनेट ने प्रदेश में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के लिए 5 हजार 180 करोड़ रुपये से अधिक को मंजूरी दे दी है।

Advertisement
Tags :
Cabinet MeetingCM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement