whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भीषण गर्मी से लोगों बचाने के लिए सरकार करेगी ये काम, CM मोहन ने दिए सख्त निर्देश

CM Mohan Yadav Meeting With Officials: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को भोपाल के मुख्यमंत्री कार्यालय में सभी विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को भीषण गर्मी को लेकर जरूरी निर्देश दिए है।
07:16 PM May 28, 2024 IST | Pooja Mishra
भीषण गर्मी से लोगों बचाने के लिए सरकार करेगी ये काम  cm मोहन ने दिए सख्त निर्देश

CM Mohan Yadav Meeting With Officials: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में इस बीच सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को भोपाल के मुख्यमंत्री कार्यालय में सभी विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों के साथ प्रदेश के कई मुद्दों पर बात की हैं। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने 5 जून (पर्यावरण दिवस) से प्रारंभ हो रहे जल संरक्षण अभियान पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही सीएम मोहन ने अधिकारियों को भीषण गर्मी को लेकर जरूरी निर्देश भी दिए है।

सीएम मोहन ने अधिकारियों को निर्देश

बैठक में सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया कि 5 जून के पर्यावरण दिवस के मौके पर पूरे प्रदेश में जल सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जल संरचनाओं के अतिक्रमण हटाने के अभियान को चलाया जाएगा और जल स्रोतों को उपयोगी बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी सार्वजनिक प्याऊ संचालित किए जाएंगे। इसके साथ ही सीएम मोहन ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि पूरे प्रदेश में पेयजल के कारण कहीं भी समस्या नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Sidhi Rape Case: प्रदेश में बैन रहेगा मैजिक वॉइस एप, मोहन यादव सरकार लेगी बड़ा फैसला

तेज गर्मी से नागरिकों का बचाव

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने तेज गर्मी से नागरिकों को बचाने के लिए शहर और गांव में शेड और छांव की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। साथ ही लोगों को ग्रीन नेट और वाटर स्प्रे के जरिए तेज गर्मी से राहत दिलाई जाए। इन सभी कामों को पूरे राज्य में स्थानीय निकाय द्वारा जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो