whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में कल होगी इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, पढ़ें पूरी डिटेल

MP 4th Regional Industries Conclave: MP के चौथे रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का आयोजन सागर के जवाहरलाल नेहरू पुलिस अकादमी ग्राउंड में किया जा रहा है। कॉन्क्लेव में देश-विदेश के उद्योगपति और निवेशक शामिल होंगे।
05:39 PM Sep 26, 2024 IST | Deepti Sharma
mp  मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में कल होगी इंडस्ट्री कॉन्क्लेव  पढ़ें पूरी डिटेल
4th Regional Industries Conclave

MP 4th Regional Industries Conclave: मुख्यमंत्री मोहन यादव 27 सितंबर को सागर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन चर्चा कर सेक्टोरल-सत्रों में शामिल होंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री यादव अलग-अलग नए और प्रस्तावित परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण के साथ-साथ शिलान्यास भी करेंगे। इनमें सागर, भोपाल और नर्मदापुरम डिवीजन के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए प्रस्तावित भूमि आवंटन, सागर में एमपीआईडीसी के रीजनल कार्यालय का भूमि-पूजन, सागर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में जिला निवेश प्रोत्साहन केंद्र का लोकार्पण और कोयंबटूर में एमपीआईडीसी के कार्यालय का लोकार्पण शामिल हैं।

Advertisement

प्रदेश के चौथे रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का आयोजन सागर के जवाहरलाल नेहरू पुलिस अकादमी ग्राउंड में शुक्रवार को किया जा रहा है। कॉन्क्लेव में देश-विदेश के उद्योगपति एवं निवेशक शामिल होंगे। शुभारंभ सत्र में र देश के प्रमुख उद्योगपति राज्य में निवेश के प्रति अपने विचार रखेंगे।

सेक्टोरल-सेशन

कॉन्क्लेव में अलग-अलग सेक्टोरल-सेशन आयोजित किए जाएंगे। इसमें पेट्रोकेमिकल, प्लास्टिक एवं संबधित सेक्टर कृषि, फूड प्रोसेसिंग और डेयरी क्षेत्र, एमएसएमई एवं स्टार्टअप, कुटीर उद्योग, रिन्यूएबल एनर्जी, टेक्सटाइल व टेक्निकल टेक्सटाइल पर दो राउंड-टेबल सत्र, एक जिला-एक उत्पाद से संबंधित कार्यशाला और स्थानीय समस्याओं के आईटी आधारित समाधान के लिए हैकथोन का आयोजन भी शामिल हैं।

Advertisement

कॉन्क्लेव का मुख्य फोकस कॉटेज इंडस्ट्रीज

कॉन्क्लेव का मुख्य फोकस स्थानीय कुटीर उद्योग होगा। बीड़ी उद्योग पर आधारित पृथक सेशन में विस्तृत कार्य-योजना पर चर्चा की जाएगी। 'एक जिला-एक उत्पाद' में सागर संभाग के सभी जिलों के स्थानीय उत्पादों की विश्व स्तरीय गुणवत्ता, विपणन एवं प्र-संस्करण सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

Advertisement

कॉन्क्लेव में मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं संबंधी वीडियो फिल्म दिखाई जायेगी। प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन श्री राघवेन्द्र कुमार सिंह द्वारा इन्वेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्यप्रदेश पर और प्रमुख सचिव खनन एवं खनिज साधन संजय शुक्ला द्वारा इन्वेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन माइनिंग सेक्टर पर प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। प्रमुख सचिव पर्यटन शिव शेखर शुक्ल द्वारा इन्वेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन टूरिज्म सेक्टर और सचिव एमएसएमई डॉ. नवनीत मोहन कोठारी एमएसएमई और स्टार्टअप्स पर प्रेजेंटेशन देंगे।

निवेश पर राउंड टेबल मीटिंग

कॉन्क्लेव में प्रबंध निदेशक हस्तशिल्प, हथकरघा विकास निगम और मध्यप्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड मोहित बुंदस द्वारा कुटीर और ग्रामोद्योग पर प्रेजेंटेशन देंगे। प्रमुख उद्योगपति मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों पर अपने अनुभव साझा करेंगे। रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर और टेक्सटाइल व टेक्निकल सेक्टर में निवेश पर राउंड टेबल मीटिंग होगी।

कॉन्क्लेव में "एक जिला-एक उत्पाद" सहित अलग-अलग विभागों की हितग्राहीमूलक योजनाओं की प्रदर्शनी और स्टॉल भी लगाए जायेंगे। कॉन्क्लेव में बुंदेलखंडी संस्कृति से सराबोर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। स्थानीय कलाकार बुंदेलखंडी नृत्य और गायन की आकर्षक प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम स्थल पर पारम्परिक तरीके से अतिथियों का स्वागत किया जाएगा। अतिथिगण भोजन में स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- MP Budget 2025-26: पहली बार शून्य आधार पर बनेगा बजट, वित्त विभाग ने दिए तैयारियों के निर्देश

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो