whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सिंगरौली में आदिवासी किसान की हत्या पर मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा एक्शन, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आदिवासी किसान की हत्या पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।
05:53 PM Sep 03, 2024 IST | Deepti Sharma
सिंगरौली में आदिवासी किसान की हत्या पर मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा एक्शन  अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
cm mohan yadav

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सिंगरौली जिले में आदिवासी किसान की हत्या के मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सिंगरौली जिले के एक गांव में आदिवासी किसान की ट्रैक्टर से हत्या की घटना बेहद दुखद और गंभीर है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ हैं। मैंने जिला प्रशासन को तुरंत जांच के आदेश दिए थे और आरोपियों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। मध्य प्रदेश में कानून का राज है और इस तरह के अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

आपको बता दें, सिंगरौली जिले में एक आदिवासी किसान को उसकी ही जमीन से अवैध रेत का परिवहन रोकने पर रेत माफिया द्वारा ट्रैक्टर से कुचल कर मार दिया गया। इस जघन्य घटना के बाद आरोपी फरार हो गया, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीम जुटी हुई है।

क्या है मामला?

यह वारदात सिंगरौली में बरका चौकी क्षेत्र के गन्नई गांव की है। मृतक की पहचान 46 वर्षीय इंद्रपाल अगरिया के रूप में हुई है। गन्नई गांव में रहने वाले गरीब आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया पर रविवार देर रात रेत माफिया ने ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए सरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसको भर्ती कराया गया, जहां किसान ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि रेत माफिया पटरी नदी से रेत उत्खनन कर अपना ट्रैक्टर इंद्रपाल के खेत से निकालना चाहते थे, लेकिन किसान उन्हें वहां से निकलने की अनुमति नहीं दे रहा था। इसी बात को लेकर पहले दोनों में विवाद शुरू हुआ फिर रेत माफिया ने ने किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाते हुए वहां से निकल गया।

ये भी पढ़ें-  इंदौर-मनमाड़ लाइन पर 160km की स्पीड से दौड़ेगी ट्रेन, CM मोहन यादव और रेल मंत्री ने बताई खासियत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो