whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ayushman Bharat Yojana के 6 साल पूरे, CM मोहन यादव ने बताया संजीवनी

Ayushman Bharat Scheme: आयुष्मान योजना (Ayushman Bharat Yojana) ने 6 साल पूरे कर लिए हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसे लागू करने और अमल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।
07:10 PM Sep 23, 2024 IST | Deepti Sharma
ayushman bharat yojana के 6 साल पूरे  cm मोहन यादव ने बताया संजीवनी
Ayushman Bharat Yojana

Ayushman Bharat Scheme: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वस्थ नागरिकों से समृद्ध राष्ट्र निर्माण के लिए शुरू की गई ऐतिहासिक " आयुष्मान भारत योजना" के सफल क्रिन्यान्वयन के 6 साल पूरे होने पर प्रदेश के सभी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि गत 6 साल में देश के गरीब नागरिकों को बड़ी और गंभीर बीमारियों से उबरने और निरोग रहने की जो शक्ति मिली है, वो किसी संजीवनी से कम नहीं है। उन्होंने इसे संजीवनी के समान बताते हुए कहा कि अब 70 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग भी इसका लाभ ले सकेंगे।

Advertisement

मध्यप्रदेश में लगभग 4 करोड़ आयुष्मान कार्ड जारी किए गए हैं। प्रदेश के एक करोड़ 8 लाख परिवारों को योजना का लाभ मिल रहा है। अब तक 45 लाख प्रकरणों में उपचार सहायता भी दी जा चुकी है। मध्यप्रदेश योजना के क्रियान्वयन में अग्रणी है। मुख्यमंत्री यादव ने मध्यप्रदेश के लाखों परिवारों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है।

Advertisement

योजना में जुड़ते नए-नए ऑप्शन 

मुख्यमंत्री यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देशवासियों को इस उपयोगी योजना का वृहद स्तर पर लाभ दिलवाया है। देश के करोड़ों हितग्राहियों को लाभान्वित कर चुकी इस योजना का लाभ अब 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को भी मिलेगा। आयुष्मान भारत - जन आरोग्य योजना के माध्यम से लाभान्वित होने वाले व्यक्तियों का दायरा बढ़ रहा है।

अब इस महत्वपूर्ण योजना में नया आयाम जुड़ रहा है, जिसके लिए बुजुर्ग जन अपना आशीर्वाद भी प्रधानमंत्री को दे रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि इस योजना के संचालन से असंख्य परिवारों को बीमारियों के इलाज पर होने वाले बड़े खर्च से भी बचाया जा सका है। ऐसे लाभान्वित परिवार मोदी जी के आभारी रहेंगे। राज्य सरकार का संकल्प है कि मध्यप्रदेश में अधिक से अधिक नागरिकों को अवश्यकता होने पर योजना का लाभ प्राप्त हो।

Advertisement

ये भी पढ़ें- मोहन यादव सरकार की इस स्कीम से मिलेगा MP के युवाओं को रोजगार, जानिए अप्लाई करने की लास्ट डेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो