whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जैन मुनि ने CM मोहन यादव के काम की सराहना, बताया देश का ऊर्जावान मुख्यमंत्री

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: जैन मुनि श्री प्रज्ञा सागर जी महाराज ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन के काम की सराहना की है। इसके साथ उन्होंने सीएम मोहन यादव को देश का ऊर्जावान मुख्यमंत्री बताया है।
05:26 PM Sep 02, 2024 IST | Pooja Mishra
जैन मुनि ने cm मोहन यादव के काम की सराहना  बताया देश का ऊर्जावान मुख्यमंत्री

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए राज्य में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव सीजन की शुरुआत की। इसके अलावा सीएम मोहन यादव देश के अलग-अलग इंडस्ट्री हब सिटी का दौरा कर रहे हैं। सीएम मोहन यादव की इन्हीं कामों को देखते हुए आचार्य 108 श्री प्रज्ञा सागर जी महाराज ने उनकी काफी सराहना की है। जैन मुनि श्री प्रज्ञा सागर जी महाराज ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य के विकास के लिए पूरी तरह से समर्पित है। उन्होंने अपनी पहचान ऊर्जावान मुख्यमंत्री के रूप में बनाई है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम मोहन यादव को हमेशा इसी तरह काम करने का आशीर्वाद भी दिया।

सीएम मोहन यादव की तारीफ

आचार्य प्रज्ञा सागर महाराज ने बताया कि सीएम मोहन यादव जब प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री थे वह उनके 50वें और 51वें जन्म दिवस पर शामिल हुए थे। इसी के साथ महाराज ने बताया कि सीएम मोहन यादव पिछले साल से उनकी जन्म वर्षगांठ पर लगातार आ रहे हैं। उनकी मौजूदगी ने इस चातुर्मास कार्यक्रम बहुमुखी बना दिया है।

यह भी पढ़ें: बाबा महाकाल की ‘शाही’ नहीं ‘राजसी’ सवारी निकलेगी, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव?

संतों और धर्माचार्यों का स्थान

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने आचार्य प्रज्ञा सागर महाराज का उनके प्यार के लिए धन्यवाद किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संतों का आर्शीवाद पूंजी की तरह होता है। भारत में संतों और धर्माचार्यों को सबसे ऊपर का स्थान दिया गया है। पूरा समाज अपने बेहतर जीवन बनाने के लिए संतों से मार्गदर्शन लेता है। इन संतों के कारण ही सनातन संस्कृति को निरंतर कायम रखा जा सका है। सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि काल के प्रवाह में यूनान, रोम और कई देशों का अस्तित्व और सभ्यता खत्म हो गई, क्योंकि उन देशों में संत परम्परा नहीं थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो