whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मध्य प्रदेश में PM मोदी के जन्मदिन से शुरू होगा 'स्वच्छता पखवाड़ा', CM मोहन यादव की खास अपील

Madhya Pradesh 'Swachhta Pakhwada': मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा राज्य में 'स्वच्छता पखवाड़ा' कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है। इसको लेकर उन्होंने लोगों के खास अपील की है।
12:23 PM Sep 16, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में pm मोदी के जन्मदिन से शुरू होगा  स्वच्छता पखवाड़ा   cm मोहन यादव की खास अपील

Madhya Pradesh 'Swachhta Pakhwada': मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके अलावा वह मध्य प्रदेश को देश का सबसे आकर्षक राज्य बनाने की भी पूरी कोशिश कर रहे हैं। अपने इसी उद्देश्य के तहत सीएम मोहन यादव राज्य में 'स्वच्छता पखवाड़ा' कार्यक्रम का आयोजन करने वाले हैं। इस 'स्वच्छता पखवाड़ा' कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से होगी और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती तक चलेगी।

Advertisement

'स्वच्छता ही सेवा अभियान' की भावना

इस 'स्वच्छता पखवाड़ा' कार्यक्रम के दौरान स्वच्छ भारत मिशन के तहत 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' की भावना के साथ कई गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इस 'स्वच्छता पखवाड़े' में प्रदेश के सभी नगरीय निकायों की तरफ से लोगों की हिस्सेदारी के साथ अनेक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। सीएम मोहन यादव ने अपने संदेश में कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर स्वच्छता अभियान को आम जनता ने एक जन आंदोलन का रूप देने का किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के स्वच्छता आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी को 'संस्कार स्वच्छता और स्वभाव स्वच्छता' के सिद्धांत पर अमल करना ही होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु गर्भगृह से करेंगी बाबा महाकाल के दर्शन, जानें क्या है कार्यक्रम का शेड्यूल

स्वच्छता के 3 प्रमुख स्तंभ

सीएम मोहन यादव ने कहा कि लोगों को अपने व्यवहार में स्वच्छता लाने के साथ ही अपने आसपास भी साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने लोगों को स्वच्छता के तीन प्रमुख स्तंभ के बारे में बताया। इसमे से पहले स्तंभ- आमजनता की भागीदारी है, दूसरा स्तंभ- स्वच्छता के लिए श्रमदान है, तीसरा स्तंभ- स्वास्थ्य जांच और सामाजिक सुरक्षा है। सीएम मोहन यादव ने आम जनता से अभियान में भागीदारी के लिए खास अपील की है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो