whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'न गंदगी फैलाएंगे और न फैलाने देंगे', CM मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के लोगों को दिलाया संकल्प

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' को लेकर प्रदेश की जनता से खास अपील करते हुए उन्हें एक संकल्प दिलाया है।
12:04 PM Sep 23, 2024 IST | Pooja Mishra
 न गंदगी फैलाएंगे और न फैलाने देंगे   cm मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के लोगों को दिलाया संकल्प

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के औद्योगिक विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही वह राज्य को देश का आदर्श राज्य बनाने का भी काम कर रहे हैं। इसके लिए सीएम मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे प्रदेश में 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' शुरू किया है, जो 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक चलेगा। इस अभियान के तहत एक बार फिर मध्य प्रदेश पूरे जुनून के साथ 'स्वच्छता के मिशन' में जूट गया है। इसी जुनून को बढ़ाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादन यादव ने प्रदेश वासियों से एक खास आहवान किया है।

Advertisement

नागरिकों को सीएम का संकल्प

सीएम मोहन यादव ने राज्य के नागरिकों से आहवान करते हुए संकल्प लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक संकल्प लें की वह कभी भी न तो गंदगी फैलाएंगे और न ही किसी को गंदगी फैलाने देंगे। सभी नागरिक अपने आसपास सफाई रखेंगे और दूसरे लोगों को भी सफाई के लिए प्रेरित करेंगे। तभी सही मायनों में 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' राज्य में सफल साबित होगा। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी नागरिकों को एक दूसरे का सफाई मित्र बनकर अभियान को सफल बनाने का काम करना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rewa Solar Project हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की केस स्टडी बनेगा, CM मोहन यादव बोले- अब MP बनेगा सौर ऊर्जा प्रदेश

जीरो वेस्ट इवेंट का प्रमोशन

सीएम मोहन यादव ने बताया कि प्रदेश के नगरीय निकायों में जीरो वेस्ट इवेंट जारी किए जा रहा है। राज्य में 401 नगरीय निकायों में सूखे और गीले कचरे को प्रोसेस के लिए सेंट्रल कम्पोस्टिंग और मटेरियल रिकवरी के लिए यूनिट्स की स्थापना की गई है। इनसे कम्पोस्ट खाद बनायी जा रही है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के 324 शहरों को सफाई मित्र सुरक्षित शहर घोषित किया गया है। सीएम मोहन यादव ने बताया कि रीवा नगरपालिका निगम में 158.67 करोड़ रुपये की लागत से वेस्ट-टू-एनर्जी प्लांट स्थापित किया गया है। इस प्लांट में हर रोज 340 टन कचरे का ट्रीटमेंट किया जाता है, जिससे हर रोज 6 मेगावाट बिजली प्रोड्यूस की जाती है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो