whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम ने बताई कम वोटिंग प्रतिशत की वजह, जानिए क्या बोले

MP Deputy CM Rajendra Shukla: मध्य प्रदेश में पहले और दूसरे चरण के चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत पहले के मुकाबले काफी गिर गया है। चुनाव के कम वोटिंग प्रतिशत को लेकर प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला का बयान सामने आया है।
06:35 PM Apr 27, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम ने बताई कम वोटिंग प्रतिशत की वजह  जानिए क्या बोले
मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला

MP Deputy CM Rajendra Shukla: मध्य प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। वहीं हाल ही में पहले और दूसरे चरण के चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत पहले के मुकाबले काफी गिर गया है। चुनाव के कम वोटिंग प्रतिशत को लेकर हाल ही में प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला का बयान सामने आया है। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने इसके पीछे की संभावित वजह के बारे में भी बताया है।

वोटिंग प्रतिशत कम होने का कारण

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि फसल कटाई, शादी का लगन और गर्मी के कारण वोटिंग प्रतिशत गिरा है, लेकिन अब आने वाले चरण में वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वोटिंग प्रतिशत कम होने पर मंत्रियों पर कार्रवाई होगी। इसको लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि काम में जब कमजोरी आती है तो आवश्यक कार्रवाई होती ही है।

कम हुआ लाडली बहनों का वोट प्रतिशत

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने लाडली बहनों के कम हुए वोट प्रतिशत पर बात करते हुए कहा कि लाडली बहनों ने 11 प्रतिशत कम वोट किया है। लाडली बहनों के नाराज होने का सवाल ही नहीं जब रिजल्ट आएगा तो आप देखेंगे की जितने भी वोट पड़े हैं सब भाजपा के पक्ष में पड़े हैं।

यह भी पढ़ें: उज्जैन महाकाल मंदिर के प्रसाद पैकेट का विवाद पहुंचा हाई कोर्ट, क्या है पूरा मामला

मतदान में होगी बढ़ोतरी 

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी और उनके प्रत्याशियों में काफी निराशा देखने को मिली है। इसके अलावा खेत में कटाई, विंध्य क्षेत्र में होने वाले शादी लगन और तेज गर्मी भी कम वोटिंग के मुख्य कारण रहे। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में तीसरे और चौथे चरण के होने वाले चुनाव में मतदान में औसतन बढ़ोतरी होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो