whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: गुफा मंदिर के मेले में सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंत्री ने की बैठक

MP Gufa Temple Sawan Fair Festival: भोपाल के प्रसिद्ध गुफा मंदिर में श्रावण महीने में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी शुरू हो गई है। मंत्री कृष्णा गौर ने मंदिर में लगने वाले मेले में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम को लेकर भी सख्त निर्देश दिए हैं।
12:54 PM Jul 09, 2024 IST | Pooja Mishra
mp  गुफा मंदिर के मेले में सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस  सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंत्री ने की बैठक

MP Gufa Temple Sawan Fair Festival: श्रावण महीना में शुरू होने वाला है, इसी के साथ भोपाल के प्रसिद्ध गुफा मंदिर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की भी तैयारी भी शुरू हो गई है। इसी को लेकर प्रदेश की पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री कृष्णा गौर ने आधिकारियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में मंत्री कृष्णा गौर ने अधिकारियों को गुफा मंदिर में होने वाले कार्यक्रमों की व्यवस्थाओं से जुड़े खास निर्देश दिए है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ गुफा मंदिर महंत श्री रामप्रवेश दास जी से पर्व को लेकर भी चर्चा की है।

मेले में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

इसके साथ ही बैठक में मंत्री कृष्णा गौर ने श्रावण महीने में गुफा मंदिर पर सोमवार के दिन लगने वाले मेले में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम को लेकर भी सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मेले में पुलिस कर्मी सादी वर्दी में भी तैनात किए जाए, ताकि वह असामाजिक तत्वों पर पूरी सतर्कता से निगरानी रख सके। बैठक में राज्य मंत्री कृष्णा गौर ने कहा कि लालघाटी चौराहे से गुफा मंदिरों तक की स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जहां पर केबल लाइन की जरूरत है, वहां केबल लाइन डलवाएं।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट की जगह ले ली राज्यमंत्री की शपथ, जानिए क्या बोले रामनिवास रावत?

मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

इसके अलावा मंत्री कृष्णा गौर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ध्यान रखा जाए कि श्रावण महीने में होने वाले कार्यक्रमों में पीने का पानी, विद्युत और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में किसी तरह की कोई कमी न हो। मंत्री ने कहा कि पानी की व्यवस्था के लिए ओवरहेड टेंकों की सफाई, नल और पाइप लाइनों की रिपेयरिंग आदि के काम को समय पर पूरा कर लिया जाए। मंत्री ने सख्त निर्देश देते हुए अधिकारियों को ये सारे काम 20 जुलाई तक खत्म करने के लिए कहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो