whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रीजनल समिट के दौरान इंदौर में CM मोहन यादव ने गुरु पूर्णिमा पर देशवासियों को दी बधाई, बोले- गौरवशाली है भारतीय संस्‍कृति

Guru Purnima 2024: गुरु पूर्णिमा के मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने सभी देशवासियों को बधाई दी है और राष्ट्रभक्ति की विस्तार से चर्चा करते हुए नई पीढ़ी को गुरुओं के योगदान को लेकर जानकारी दी है।
02:30 PM Jul 21, 2024 IST | Deepti Sharma
रीजनल समिट के दौरान इंदौर में cm मोहन यादव ने गुरु पूर्णिमा पर देशवासियों को दी बधाई  बोले  गौरवशाली है भारतीय संस्‍कृति
cm mohan yadav

Guru Purnima 2024: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव की सरकार राज्य के आर्थिक विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसी के तहत राज्य सरकार की तरफ से जबलपुर में ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ का आयोजन किया गया। इसी बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव में इंदोर पहुंचकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के सभागृह में आयोजित गुरु पूर्णिमा के कार्यक्रम में शामिल हुए। इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर समस्त देश व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी।

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षकों के सम्मान में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों का नाम कुलगुरू करने का ऐतिहासिक निर्णय भी लिया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हमारे यहां कुलगुरु परंपरा सदियों से चली आ रही है और अपनी इन्हीं संस्कृति, शिक्षा व जीवन शैली के आधार पर भारत दुनिया का सदैव नेतृत्व करता रहा है।

मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्‍ज्वलन और मां सरस्‍वती की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कर किया। उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय संस्‍कृति गौरवशाली है। कुल‍प‍त‍ि को कुलगुरु करने की नींव इंदौर में ही पड़ी है। कार्यक्रम को विवि की कुलपति डॉ रेणु जैन ने भी संबोधित किया।

समारोह में पूर्व प्राध्‍यापक और विद्यार्थियों को सम्‍मानित किया गया। जीवाजी विव‍ि के पूर्व कुलगुरु प्रो पीवी सक्‍सेना के साथ ही प्रो आशुतोष मिश्रा, प्रो अशोक शर्मा, प्रो पीएन म‍िश्रा, प्रो दीपक भटनागर, प्रो केएन गुरुप्रसाद और प्रो मंंद‍िरा बनर्जी को भी समारोह में सम्‍मानित किया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव के साथ-साथ अन्य गणमान्‍य जनप्रतिधिगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें-  जबलपुर बनेगा टेक्‍सटाइल हब, CM मोहन यादव बोले- प्रदेश की महिलाओं को नहीं होगी नौकरी की कमी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो